Move to Jagran APP

अमित शाह बोले, नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में दुनिया के सामने वैश्विक ताकत बनकर खड़ा है भारत

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 2014 से पहले देश में सरकारें सिर्फ चला करती थीं लेकिन नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश को सुधारने का काम हुआ।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 09:00 PM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 09:00 PM (IST)
अमित शाह बोले, नरेंद्र मोदी  के नेतृत्‍व में दुनिया के सामने वैश्विक ताकत बनकर खड़ा है भारत
अमित शाह बोले, नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में दुनिया के सामने वैश्विक ताकत बनकर खड़ा है भारत

शत्रुघ्न शर्मा, गांधीनगर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि 2014 से पहले देश में सरकारें सिर्फ चला करती थीं, लेकिन नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश को सुधारने का काम हुआ। शाह ने देश की आर्थिक सेहत तंदुरुस्त होने का दावा करते हुए कहा कि आज भारत दुनिया के सामने वैश्विक ताकत बनकर खड़ा है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद अब जम्मू-कश्मीर का विकास होगा।

loksabha election banner

अमित शाह गांधीनगर स्थित पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के सातवें दीक्षांत समारोह को मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सरकार की कार्यप्रणाली का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी राजनीतिक इच्छाशक्ति से फैसले करते हैं, भले उसकी राजनीतिक कीमत चुकानी पड़े।

कश्‍मीर के लोगोंं को मिलेगी अच्‍छी शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य और राेजगार     
इस संदर्भ में उन्होंने रिलायंस समूह के अध्यक्ष मुकेश अंबानी की जीएसटी को लेकर कही एक बात को याद करते हुए कहा, मुकेश भाई कहते थे जीएसटी हमारे लिए तो अच्छा है, लेकिन राजनीतिक रूप से आपको नुकसान करेगा। मोदी ने देश की अखंडता के लिए जम्मू-कश्मीर से एक झटके में अनुच्छेद 370 व 35ए को हटाने का काम किया। अब कश्मीर के लोगों को अच्छी शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार उपलब्ध होगा, राज्य में पर्यटन व उद्योगों का विकास होगा।

दुनिया में भारत की मजबूती की धमक दिखा रहे हैं मोदी 
अमित शाह ने कहा, आज 130 करोड़ लोगों का विश्वास जीतकर मोदी दुनिया में भारत की मजबूती की धमक दिखा रहे हैं। कुछ साल पहले तक देश में कोई यह मानने को तैयार नहीं था कि भारत का कोई नेता दुनिया में ताकतवर बनकर उभरेगा, लेकिन आज मोदी विश्व आर्थिक मंच को भी हिंदी में संबोधित करके देश की बढ़ रही ताकत का अहसास कराते हैं।

दुनिया की रेटिंग एजेंसियों ने देश की रेटिंग में किया सुधार   
गृह मंत्री ने कहा कि आज भारत दुनिया की सबसे तेज गति से बढ़ रही अर्थव्यवस्था बन गया है। भारत को पांच लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए विकास दर आठ प्रतिशत तक लानी होगी। फिलहाल देश की विकास दर सात प्रतिशत है। दुनिया की रेटिंग एजेंसियों ने देश की रेटिंग में सुधार किया है, देश में निवेश व बिजनेस करना आसान हो गया।

शाह ने कहा कि दुनिया में तेल, गैस, ऊर्जा ही अर्थव्यवस्था को चलाती हैं। मोदी ने 12 साल पहले पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी की स्थापना के साथ ही गुजरात को पेट्रोलियम राजधानी बनाने का सपना देखा था जिसे पूरा करना अब इस संस्थान के छात्रों का भी कर्तव्य है। समारोह में रिलायंस समूह के अध्यक्ष मुकेश अंबानी भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.