Move to Jagran APP

Ajay Maken In Ajmer: सरकार व संगठन से एक व्यक्ति भी नाराज नहींः अजय माकन

Ajay Maken In Ajmer अजय माकन ने कहा कि अब प्रत्येक माह मंत्री और प्रभारी जिला स्तर पर कार्यकर्ताओं के बीच जाएंगे और उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 09:03 PM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 09:03 PM (IST)
Ajay Maken In Ajmer: सरकार व संगठन से एक व्यक्ति भी नाराज नहींः अजय माकन
Ajay Maken In Ajmer: सरकार व संगठन से एक व्यक्ति भी नाराज नहींः अजय माकन

अजमेर, संवाद सूत्र। Ajay Maken In Ajmer: कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी व राष्ट्रीय महासचिव अजय माकन ने मंगलवार को अजमेर में कहा कि राजस्थान में सरकार व संगठन से एक व्यक्ति भी नाराज नहीं है। कुल 65 लोगों ने उनके सम्मुख संवाद कार्यक्रम में अपनी बात रखी है। सभी ने कांग्रेस को सत्ता तक पहुंचाने वाले कार्यकर्ताओं का मान सम्मान बनाए रखने की बात कही है। यह संदेश सकारात्मक है। तीन से चार लोगों ने अलग से बात रखने को कहा है, उन्हें भी सुना जाएगा। पर यह कोई बहुत बड़ा मसला नहीं है। माकन ने कहा कि अब प्रत्येक माह मंत्री और प्रभारी जिला स्तर पर कार्यकर्ताओं के बीच जाएंगे और उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे। गांधी जयंती पर प्रदेश में सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी किया जाएगा। उन्होंने अजमेर संभाग में आने वाले कांग्रेस नेताओं की जिलेवार बैठकें लीं। बैठक के बाद प्रभारी माकन ने प्रेस वार्ता में मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान पीसीसी चीफ व शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

अजमेर संभाग के 65 कांग्रेसियों ने अपनी बात रखी

अजय माकन ने कहा कि आने वाले दिनों में पार्टी और सरकार के बीच में और बेहतर समन्वय बन सके। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दो अक्टूबर गांधी जयंती को प्रदेश सरकार द्वारा किए गए कामों को जनता के सामने पेश किया जाएगा। उन्होंने हर महीने मंत्री और नेता अपने क्षेत्र में कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करने की भी राय व्यक्त की। माकन ने विधायकों और कांग्रेस नेताओं से कहा कि हर महीने मंत्री और नेता अपने क्षेत्र में कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करेंगे और उसके उसका फीडबैक यहां देंगे। इसके साथ ही इस दौरान जनता से संपर्क कर मौके पर ही समस्या का निवारण का प्रयास किया जाएगा। वहीं, कुछ लोगों को नहीं बुलाने के सवाल पर माकन ने कहा कि अभी चुनाव नहीं है, ऐसे में हॉल की कैपिसिटी के मुताबिक लोगों को बुलाया गया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कोई भी मुझसे अकेला मिलना नहीं चाहता सभी से बात की है सभी की बात पूरी तरह सुनी है। तीन चार लोगों ने जिन्होंने अलग से ही मुलाकात करने को कहा उन्हें समय दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही जिला कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा।

भरपूर किया स्वागत पर दिखे कांग्रेसी संस्कार

प्रभारी महासचिव व प्रभारी के अजमेर पहुंचने पर कांग्रेसियों ने पूरे उत्साह से स्वागत किया। कोरोना काल के गाइडलाइन की कोई पालना नहीं हो सकी। किन्तु कांग्रेसी संस्कार दिखाए बिना नहीं रह सके। कार्यकर्ताओं में उत्साह और आपसी मतभेद के चलते मंत्री रघु शर्मा और पायलट समर्थकों के बीच विवाद हो गया। सचिन समर्थकों ने बाहर लगे होर्डिंग फाड़ दिए। पुलिस कार्रवाई को लेकर पुलिस थाने पर मसूदा विधायक राकेश पारीक व कांग्रेस नेता उद्योग पति हेमंत भाटी के नेतृत्व में धरना दे दिया। बाद में पुलिस ने समझाइश कर विवाद शांत किया। इस दौरान मंत्री रघु शर्मा और पायलट समर्थकों के विवाद पर माकन ने कहा कि जो मामला था, वो सुलझ गया है। अब इस विषय पर कोई बात करने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस की सरकार सफलता के साथ पांच साल पूरे करेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.