Move to Jagran APP

कार्रवाई के बाद सचिन पायलट ने किया ट्वीट - मेरे प्रति समर्थन जताने वालों का आभार

राजस्‍थान के उप मुख्‍यमंत्री और प्रदेश अध्‍यक्ष पद से हटाए जाने के बाद सचिन पायलट ने ट्वीट कर कहा कि मेरे प्रति समर्थन जताने वालों का आभार।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 08:18 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 08:21 PM (IST)
कार्रवाई के बाद सचिन पायलट ने किया ट्वीट - मेरे प्रति समर्थन जताने वालों का आभार
कार्रवाई के बाद सचिन पायलट ने किया ट्वीट - मेरे प्रति समर्थन जताने वालों का आभार

नई दिल्‍ली, एएनआइ। राजस्‍थान के उप मुख्‍यमंत्री और प्रदेश अध्‍यक्ष पद से हटाए जाने के बाद सचिन पायलट ने ट्वीट कर कहा कि मेरे प्रति समर्थन जताने वालों का आभार। पायलट के खिलाफ कार्रवार्इ पर कर्इ लोगों ने दुख जताया है। इसमें उनके कांग्रेस के उनके साथी भी हैं, जिसमें जितिन प्रसाद और प्रिया दत्‍त भी शामिल हैं। दरअसल, सचिन पायलट पर कड़ी कार्रवाई इसलिए हुई क्‍योंकि वे अशोक गहलोत को मुख्‍यमंत्री पद से हटाने की मांग कर रहे थे। 

loksabha election banner

ज्ञात रहे कि पायलट समेत उनके समर्थक विधायकों को बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था, लेकिन वे इसमें शामिल नहीं हुए। सचिन पायलट खेमे ने साफ कर दिया है कि मुख्यमंत्री हटने तक कोई समझौता नहीं होगा। पायलट समर्थक विधायकों ने फ्लोर टेस्ट की मांग की है। राज्य के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा ने कहा कि फ्लोर टेस्ट से स्पष्ट हो जाएगा कि अशोक गहलोत सरकार के साथ कितने विधायक हैं।

सचिन ने पूरे समर्पण के साथ किया काम   

जितिन प्रसाद ने ट्वीट में लिखा है कि सचिन पायलट के साथ मैंने सिर्फ काम ही नहीं किया, बल्कि वह मेरे अच्‍छे दोस्त भी हैं। कांग्रेस में भी कोई इस बात से इंकार नहीं कर सकता कि इन दिनों उन्होंने पूरे समर्पण के साथ पार्टी के लिए काम किया है। इसलिए मैं उम्मीद करता हूं कि ये स्थिति (राजस्‍थान कांग्रेस) जल्द सुधर जाएगी, दुखी भी हूं कि ऐसी नौबत आई।

महत्‍वाकांक्षी होना गलत नहीं 

प्रिया दत्‍त ने ट्वीट कर कहा कि एक और दोस्‍त ने पार्टी छोड़ दी है। सचिन पायलट और ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया दोनों के साथ ही मैंने काम किया। ये दोनों ही मेरे अच्‍छे दोस्‍त भी हैं, लेकिन दुर्भाग्य से हमारी पार्टी ने बड़ी संभावनाओं वाले दो युवा नेताओं को खो दिया। मैं यह बिल्‍कुल नहीं मानती कि महत्‍वाकांक्षी होना गलत है। इन दोनों नेताओं ने सबसे मुश्किल दौर में कड़ी मेहनत की है।

सिंधिया ने कांग्रेस पर कसा तंज 

पूर्व कांग्रेसी नेता, वर्तमान में भाजपा के राज्यसभा सांसद और सचिन पायलट के दोस्‍त ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में योग्यता के लिए कोई जगह नहीं है। इसे हर राज्य में देखा जा सकता है। 

सचिन के भाजपा में शामिल होने पर गजेंद्र शेखावत बोले   

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री और राजस्थान के भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने पायलट के भाजपा में शामिल होने के सवाल पर कहा कि भाजपा की स्थापना के बाद से बहुत से लोगों ने इसे ज्वाइन किया है। इसी कारण भाजपा आज दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनी है। अगर कोई भी जो हमारी विचारधारा को मानता है और पार्टी में शामिल होना चाहता है तो हम निश्चित रूप से उनका खुले हाथों से स्वागत करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.