Move to Jagran APP

Coronavirus in Gujrat: गुजरात कोरोना से संक्रमित मरीज की मौत, राज्य में अभी तक 5 लोगों की मृत्यु

गुजरात के अहमदाबाद में एक 45 वर्षीय मरीज की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। उसे डायबिटीज भी था। गुजरात में अभी तक पांच लोगों की मौत हो गई है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 09:44 AM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 12:06 PM (IST)
Coronavirus in Gujrat: गुजरात कोरोना से संक्रमित मरीज की मौत, राज्य में अभी तक 5 लोगों की मृत्यु
Coronavirus in Gujrat: गुजरात कोरोना से संक्रमित मरीज की मौत, राज्य में अभी तक 5 लोगों की मृत्यु

अहमदाबाद, एएनआइ। गुजरात के अहमदाबाद में एक 45 वर्षीय मरीज की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। उसे डायबिटीज भी था। गुजरात में अभी तक पांच लोगों की मौत हो गई है। राज्य स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। देश में कोरोना वायरस (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या 950 के पार हो गई है। 

loksabha election banner

कोरोना के तीन नये मामले से साथ इसकी संख्या 58 पर पहुंची

गुजरात में कोरोना वायरस से रविवार सुबह 45 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से अभी तक कुल 5 लोगो की मौत हो गई है। जबकि कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 58 पर पहुंच गयी हैं। राज्य में कुल 19661 लोग कोरोन्टाइन में हैं। कोरोन्टाइन का भंग करने के खिलाफ 236 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवायी गयी हैं।

राज्य की स्वास्थय सचिव डॉ.जयन्ति रवि ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रविवार सुबह 45 व्यक्ति की अहमदाबाद सिविल अस्पताल में मौत हुई है। उसे डायबिटीज सहित अन्य कई बीमारियां भी थी।  उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित 5 लोगों की मौत हो चुकी हैं। राज्य में कोरोना वायरस के 58 पोजीटिव मामले पाये गये हैं। इनमें अहमदाबाद में 21, गाँधीनगर में नौ, कच्छ-एक, सूरत-सात, राजकोट-आठ, भावनगर-एक, महेसाणा-एक, वडोदरा-नौ तथा गीर सोमनाथ से एक शामिल हैं। इस बीमारी से ग्रस्त अहमदाबाद के एक व्यक्ति की मौत हो गयी हैं। अहमदाबाद में तीन, भावनगर और सूरत में एक-एक व्यक्तियों की मौत हुई है।

पत्रकारों के एक सवाल के उत्तर में डॉ.जयन्ति रवि ने बताया कि राज्य में कुल चार करोड़ लोगों का सर्वेक्षण किया गया हैं। राज्य सरकार ने राज्य में कुल 250 डॉक्टरों को इसकी चिकित्सा के लिए सूचीबद्ध किया हैं। राज्य के सभी जिले में इसकी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवायी गयी हैं। राज्य में आवश्यक मात्रा में इसकी दवाइयां उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि इसकी चिकित्सा में हाईड्रोक्सी, क्लोरोक्वीन, तथा इजीप्थोमाइसिन का उपयोग हो रहा हैं। यह आवश्यक मात्रा में उपलब्ध है। इन्हें सुनिश्चित मात्रा में स्टोर करने के लिए हर जिले में भेजा जा रहा हैं।

केन्द्र सरकार ने किस राज्य को कितना वेंटीलेटर उपलब्ध हों, उसका निर्धारण किया हैं। उसके अनुसार विविध राज्यों को यह मुहैया करवाया जा रहा हैं। राज्य में कुल 19661 व्यक्तियों को कोरोन्टाइन में रखा गया हैं। कोरोन्टाइन का उल्लंघन करने वाले 236 लोगों के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्यवाही की हैं।

इस बीमारी में वेंटीलेटर की जरूरत का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि कुल 2761 वेंटीलेटर हैं। इनमें 1061 सरकारी तथा 1700 निजी अस्पतालों में हैं। निजी संस्थाएं भी इसमें सहायता दे रही हैं।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.