Move to Jagran APP

Rajasthan: सचिन पायलट के 43वें जन्मदिन पर 43 हजार यूनिट रक्त एकत्र

Sachin Pilot सचिन पायलट के 43वें जन्मदिन पर प्रदेशभर में रक्तदान शिविर आयोजित किए गए। इस दौरान उनके समर्थकों ने 43 हजार यूनिट रक्त एकत्रित करने का दावा किया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 09:58 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 09:58 PM (IST)
Rajasthan: सचिन पायलट के 43वें जन्मदिन पर 43 हजार यूनिट रक्त एकत्र
Rajasthan: सचिन पायलट के 43वें जन्मदिन पर 43 हजार यूनिट रक्त एकत्र

जयपुर/अजमेर, जेएनएन। Sachin Pilot: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के 43वें जन्मदिन पर प्रदेशभर में रक्तदान शिविर आयोजित किए गए। इस दौरान उनके समर्थकों ने 43 हजार यूनिट रक्त एकत्रित करने का दावा किया है। पायलट ने पहले ही अपने समर्थकों से अपील की थी कि कोरोना महामारी के कारण वे जयपुर आने के बजाय अपने-अपने जिलों में ही रक्तदान शिविर आयोजित करें, जिससे जरूरतमंदों को समय पर मदद मिल सके। ऐसे में सोमवार को उनके जन्मदिन पर प्रदेशभर में रक्तदान शिविर आयोजित किए गए। उधर, पायलट अपने जन्मदिन के मौके पर पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं से ऑनलाइन जुड़े। इस दौरान सभी ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी।

loksabha election banner

अशोक गहलोत ने भी दी बधाई

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित राज्य मंत्रिमंडल के सदस्यों व कांग्रेस नेताओं ने फोन व ट्वीट करके भी पायलट को जन्मदिन की बधाई दी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया व विधानसभा में उप नेता राजेंद्र राठौड़ ने भी उनको शुभकामनाएं दीं।

बीना काक का वीडियो वायरल

पायलट के जन्मदिन पर कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री बीना काक द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया वीडियो वायरल हो गया। सीएम अशोक गहलोत के निकट मानी जाने वाली बीना काक ने इसमें पंजाबी सूफी कवि बाबा बुल्ले शाह की कविता सुनाई है। बीना काक द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को पायलट पर तंज माना जा रहा है। करीब 35 दिन तक प्रदेश में चले सियासी संग्राम के दौरान भी बीना काक ने पायलट पर हमला किया था।

अजमेर में भी दिखा सचिन समर्थकों में उत्साह

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट के 43वें जन्मदिन पर प्रदेश के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में रक्तदान शिविर आयोजित किए गए। कई विधानसभा क्षेत्रों में एक से अधिक स्थानों पर शिविर लगाए गए। माना जा रहा है कि जन्मदिन के बहाने पायलट ने प्रदेशभर में शक्ति परीक्षण किया है। यह शक्ति परीक्षण तब हुआ है, जब प्रदेश प्रभारी महासचिव अजय माकन आठ सितंर को अजमेर आ रहे हैं। तय कार्यक्रम के मुताबिक माकन आठ सितंबर को जयपुर तथा नौ सितंबर को अजमेर संभाग के कार्यकर्ताओं से मिलेंगे।

अजमेर में समर्थकों में दिखा उत्साह

प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष रहते हुए पायलट ने सबसे ज्यादा अजमेर पर ही फोकस किया था। पायलट ने अजमेर में ऐसी टीम बनाई जो आर्थिक रूप से मजबूत थी। यही कारण रहा कि सात सितंबर को ऐसे ही समर्थकों ने पायलट के जन्मदिन पर अखबारों में बड़े बड़े विज्ञापन दिए तथा बाजारों में बड़े बड़े फ्लैक्स लगाए। अजमेर शहर में सबसे ज्यादा उत्साह बीड़ी उद्योगपति हेमंत भाटी ने दिखाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.