Move to Jagran APP

वाइएस जगनमोहन रेड्डी की अध्यक्षता में YSR कांग्रेस की संसदीय दल की बैठक आज

आंध्र प्रदेश की कमान संभालने वाले जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) ने शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की।

By ShashankpEdited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 08:55 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2019 11:54 AM (IST)
वाइएस जगनमोहन रेड्डी की अध्यक्षता में YSR कांग्रेस की संसदीय दल की बैठक आज
वाइएस जगनमोहन रेड्डी की अध्यक्षता में YSR कांग्रेस की संसदीय दल की बैठक आज

नई दिल्ली, एएनआइ । आंध्र प्रदेश के नए सीएम जगनमोहन रेड्डी की अध्यक्षता में आज वाईएसआर कांग्रेस की संसदीय दल की बैठक होगी। पार्टी अध्यक्ष के रूप में, वाइएस जगनमोहन रेड्डी अपनी दो दिवसीय दिल्ली यात्रा के दौरान शनिवार को वाइएसआर कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में शामिल होंगे, जहां वह आगामी संसदीय सत्र के लिए रणनीति पर चर्चा करेंगे।

loksabha election banner

इससे पहले आंध्र प्रदेश की कमान संभालने वाले जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) ने शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में वाइएस जगनमोहन रेड्डी ने कहा कि वो नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे। उन्होंने कहा, 'मेरा एजेंडा नीति आयोग की बैठक में शामिल होना था। हमलोग नीति आयोग की बैठक में अपना मुद्दा रखेंगे, जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।'

बता दें, इससे पहले भी वाइएस जगनमोहन रेड्डी ने पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी। वाइएस जगनमोहन रेड्डी लगातार केंद्र सरकार से आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते रहे हैं। जगनमोहन रेड्डी ने लोकसभा चुनाव में अपने नेतृत्व में वाइएसआर कांग्रेस को शानदार जीत दिलाई है। 175 सदस्यों वाली विधानसभा में वाईएसआर कांग्रेस को 151 सीटें मिलीं। तृणमूल देशम पार्टी (टीडीपी) ने 23 सीटें हासिल की, जबकि जन सेना पार्टी के अभिनेता पवन कल्याण को सिर्फ एक सीट मिली हैं।

8 जून को आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने सीएम की कुर्सी संभाली। सीएम की कुर्सी संभालने के बाद सबसे पहले उन्होंने पिता वाइएस राजशेखर रेड्डी की तस्वीर को नमन किया।सीएम वाइएस जगन मोहन रेड्डी ने अमरावती के राज्य सचिवालय में अपना कार्यभार संभाला।

पहली बार सीएम की कुर्सी पाने का वाइएस जगन मोहन रेड्डी के चेहरे पर कोई घमंड नहीं दिखा। सीएम की कुर्सी संभालने के बाद सबसे पहले अपने परिवार के साथ पूजा-अर्चना की। इस दौरान उन्होंने अपने पिता वाइएस राजशेखर रेड्डी की तस्वीर को नमन भी किया।

इससे पहले मुख्यमंत्री वाइएस जगनमोहन रेड्डी ने कैबिनेट विस्तार और पहली कैबिनेट मीटिंग से एक दिन पहले पार्टी विधायक दल की बैठक की।आंध्र प्रदेश के विधानसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद वाइएस जगन मोहन रेड्डी के हौसले काफी बुलंद हैं।सीएम की कुर्सी संभालने के बाद वाइएस जगन मोहन रेड्डी ने एक और ऐतिहासिक फैसला लिया है। वाइएस जगन मोहन रेड्डी ने अपनी कैबिनेट में 5 डिप्टी सीएम रखे हैं। शायद ही इतिहास में इससे पहले किसी राज्य में 5 डिप्टी सीएम रहे होंगे।इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की कैबिनेट में 2 उप मुख्यमंत्री थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.