Move to Jagran APP

गृहमंत्री अमित शाह बोले- आपने 300 सीटों का आशीर्वाद दिया, मोदी जी ने आर्टिकल 370 हटाया

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि अनुच्छेद 370 के खत्म होने से कश्मीरी मुख्यधारा में आ गए हैं।

By Manish PandeyEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 04:49 PM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 04:49 PM (IST)
गृहमंत्री अमित शाह बोले- आपने 300 सीटों का आशीर्वाद दिया, मोदी जी ने आर्टिकल 370 हटाया
गृहमंत्री अमित शाह बोले- आपने 300 सीटों का आशीर्वाद दिया, मोदी जी ने आर्टिकल 370 हटाया

बीड (महाराष्ट्र), आइएएनएस। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष (BJP President) और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की सरकार ने जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) को हटाने के साथ देश को एकजुट करने का ऐतिहासिक कदम उठाया है। अनुच्छेद 370 के खत्म होने से कश्मीरी मुख्यधारा में आ गए हैं।

loksabha election banner

इस दौरान रक्षामंत्री ने कहा कि आपने हमें लोकसभा में 300 सीटों का आशीर्वाद दिया और मोदी जी ने 5 महीने में अनुच्छेद 370 हटाने का काम किया। नरेन्द्र मोदी जी ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाकर पूरे देश को राष्ट्रभक्ति के धागे से एक करने का काम किया है। अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध करने वालों को लताड़ा लगाते हुए शाह ने कहा कि इस तरह के लोगों से सवाल पूछना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारे सभी भाइयों को न्याय मिले, जो 70 साल से पीड़ित थे।

भगवानबाबा का लिया आशीर्वाद

वंजारी समुदाय द्वारा सम्मानित महान संत के योगदान को याद करते हुए भाजपा प्रमुख ने कहा कि यह संत भगवानबाबा का आशीर्वाद है कि महाराष्ट्र में चुनावों की घोषणा के बाद उनका पहला दौरा दशहरा के शुभ अवसर पर हुआ है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश भर के वंचित समाज और ओबीसी समाज के लिए भाजपा आगे बढ़ रही है।

370 तिरंगों से जोरदार स्वागत

इससे पहले भागवानबाबा की जन्मस्थली सावरगांव में गृहमंत्री अमित शाह का शानदार स्वागत किया गया। बता दें कि अमित शाह मंगलवार को यहां मुंडे बहनों द्वारा आयोजित शक्ति प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे थे। भाजपा अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत करने के लिए महाराष्ट्र की राज्य मंत्री पंकजा मुंडे, उनकी बहन और बीड से सांसद प्रीतम मुंडे गाड़ियों पर 370 तिरंगे लहराते हुए पहुंचे।

शानदार वापसी की उम्मीद

21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान जोरो पर है। भाजपा प्रमुख के इस दौरा से  कार्यक्रताओं को नया जोश मिला है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में भाजपा-शिवसेना गठबंधन शानदार वापसी की उम्मीद कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.