Move to Jagran APP

गांधीनगर में क्या फिर 'कमल' खिलाएंगे बीजेपी के चाणक्य, जानिए इस बार किससे है अमित शाह का मुकाबला

अमित शाह के खिलाफ चुनाव लड़ना किसी भी उम्मीदवार के लिए आसान काम नहीं है। हालांकि कांग्रेस ने इस सीट से सोनल पटेल (Sonal Patel) को अपना उम्मीदवार बनाया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की सचिव और मुंबई तथा पश्चिमी महाराष्ट्र की पार्टी की सह-प्रभारी सोनल पटेल ने कहा कि मैंने पार्टी से टिकट नहीं मांगा था क्योंकि मैं महाराष्ट्र में कांग्रेस के मामलों में व्यस्त थी।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Published: Thu, 25 Apr 2024 12:32 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2024 12:32 PM (IST)
गांधीनगर लोकसभा सीट से अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस ने सोनल पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है।(फोटो सोर्स: जागरण)

पीटीआई, नई दिल्ली। Lok Sabha Election 2024। लोकसभा चुनाव में 'मिशन 400' का लक्ष्य लेकर भाजपा चुनावी मैदान में है। बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह (Amit Shah) की रणनीति की पिछले 10 सालों में भाजपा की ताकत देश के हर राज्यों में बढ़ी है।

loksabha election banner

पीएम मोदी के बाद भाजपा के दूसरे सबसे बड़े ताकतवर नेता माने जाने वाले अमित शाह गांधीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ते हैं।

सोनल पटेल ने अमित शाह के खिलाफ भरा हुंकार

अमित शाह के खिलाफ चुनाव लड़ना किसी भी उम्मीदवार के लिए आसान काम नहीं है। हालांकि, कांग्रेस ने इस सीट से सोनल पटेल (Sonal Patel) को अपना उम्मीदवार बनाया है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की सचिव और मुंबई तथा पश्चिमी महाराष्ट्र की पार्टी की सह-प्रभारी सोनल पटेल ने कहा कि मैंने पार्टी से टिकट नहीं मांगा था, क्योंकि मैं महाराष्ट्र में कांग्रेस के मामलों में व्यस्त थी। लेकिन पार्टी ने मुझे गांधीनगर से उम्मीदवार बनाया है। मैं इस चुनौती को स्वीकार करती हूं।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डराया जा रहा: सोनल पटेल

सोनल पटेल ने आरोप लगाया कि हमारे कार्यकर्ताओं को डराया जा रहा है। कोई भी हमें पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठकों के लिए जगह किराये पर देने के लिए तैयार नहीं है। लोगों को डर लग रहा है कि अगर उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जगह दी तो चुनाव के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

बता दें कि सोनल पटेल पेशे से 'आर्किटेक्ट' हैं। उन्होंने कहा कि अमित शाह के खिलाफ चुनाव लड़ने में मुझे कोई हिचकिचाहट नहीं है।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा,"वह (शाह) भले ही देश के गृहमंत्री हैं, लेकिन हमने उन्हें तब से देखा है जब वह भाजपा में एक मामूली कार्यकर्ता थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘नारणपुरा (अमित शाह का विधानसभा क्षेत्र) के एक जमीनी स्तर के कार्यकर्ता से वह देश के गृह मंत्री बने हैं। मेरे पिता नारणपुरा से कांग्रेस के नगर पार्षद थे। हमने उन्हें आगे बढ़ते देखा है। मैंने भी जमीनी स्तर से शुरुआत की है।’’

इन दिग्गजों ने लड़ा गांधीनगर से चुनाव

बता दें कि गांधीनगर सीट, एक हॉट सीट रही है। इस सीट से भाजपा की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी चुनाव लड़ चुके हैं। वहीं, कांग्रेस की ओर से पूर्व चुनाव आयुक्त टी एन शेषन, अभिनेता राजेश खन्ना जैसे दिग्गज भी चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। बता दें कि 7 मई को गांधीनगर की लोकसभा सीट पर चुनाव होने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: 'राहुल गांधी ने लापता होकर अमेठी की जनता का 15 साल तक क‍िया अपमान', स्‍मृति‍ ईरानी का कांग्रेस नेता पर वार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.