Move to Jagran APP

Mamata Banerjee met PM Modi: ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से मुलाकात की; 45 मिनट तक चली बैठक, इन मुद्दों पर हुई बात

बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। पीएम के आधिकारिक आवास पर हुई इस मुलाकात में दोनों के बीच करीब 45 मिनट तक बैठक चलीं। जानें दोनों नेताओं के बीच क्‍या हुई बातचीत....

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 05 Aug 2022 06:40 PM (IST)Updated: Fri, 05 Aug 2022 06:40 PM (IST)
Mamata Banerjee met PM Modi: ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से मुलाकात की; 45 मिनट तक चली बैठक, इन मुद्दों पर हुई बात
ममता बनर्जी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। (Photo PMO India)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर मचे घमासान के बीच दिल्ली दौरे पर पहुंची मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। जानकारी के अनुसार, इस दौरान दोनों नेताओं के बीच करीब 45 मिनट तक बैठक चली। इसमें जीएसटी बकाया और मनरेगा समेत राज्य से संबंधित कई मुद्दों पर बातचीत हुई। जीएसटी बकाए को लेकर बंगाल सरकार लंबे समय से मांग कर रही है।

loksabha election banner

जीएसटी बकाये का मुद्दा उठाया

ममता ने आरोप लगाया था कि केंद्र की मोदी सरकार की ओर से दिया जाने वाला राज्यों का जीएसटी बकाया काफी समय से लंबित है। खासकर जहां विपक्षी दलों की सरकार है। तृणमूल सूत्रों ने बताया कि बैठक में मुख्यमंत्री ने पीएम के समक्ष बंगाल का केंद्र के पास बकाया फंड व मनरेगा की राशि कई महीनों से रोके जाने सहित अन्य मुद्दों को प्रमुखता से उठाया।

पीएम को एक पत्र भी सौंपा

ममता ने पीएम को एक पत्र भी सौंपा जिसमें केंद्र के पास राज्य का एक लाख करोड़ से ज्यादा बकाया होने का दावा किया। पीएम से इसे तुरंत जारी करने के लिए हस्तक्षेप की उन्होंने मांग की। पीएम से मिलने के बाद ममता ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से भी शाम में शिष्टाचार मुलाकात कीं। राष्ट्रपति बनने के बाद मुर्मु के साथ ममता की यह पहली मुलाकात थीं।

मोदी-ममता मुलाकात को कांग्रेस-माकपा ने बताया मैच फिक्सिंग

ममता व मोदी की मुलाकात से पहले विपक्षी कांग्रेस व माकपा ने सवाल उठाते हुए इसे मैच फिक्सिंग बताया। दोनों दलों ने आरोप लगाया कि भर्ती घोटाले से लेकर मवेशी और कोयला तस्करी मामले में तृणमूल के शीर्ष नेताओं के खिलाफ सीबीआइ और ईडी की ओर से की जा रही कार्रवाई के बीच ममता का दिल्ली दौरा मैच फिक्सिंग का हिस्सा है।

काफी अहम है ममता का दौरा 

गौरतलब है कि बंगाल में शिक्षक भर्ती से लेकर कोयला और पशु तस्करी मामले में तृणमूल के नेता सीबीआइ और ईडी के रडार पर हैं। इन सबके बीच ममता का यह दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस दौरे के दौरान ममता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ मुलाकात करती हैं कि नहीं इस पर भी सभी की नजरें हैं। क्योंकि पिछले दिल्ली दौरे में ममता ने सोनिया से मुलाकात नहीं की थी। राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों को एकजुट करने ममता पिछली बार दिल्ली गई थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.