Move to Jagran APP

Nusrat Wedding Reception: टीएमसी सांसद नुसरत जहां के रिसेप्शन में पहुंची सीएम ममता बनर्जी, देखें तस्वीर

Nusrat Wedding Reception नुसरत जहां के शादी रिसेप्शन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सांसद मिमी चक्रवर्ती व टीएमसी नेता कल्याण बंदोपाध्याय शरीक हुए।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 07:42 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 10:01 PM (IST)
Nusrat Wedding Reception: टीएमसी सांसद नुसरत जहां के रिसेप्शन में पहुंची सीएम ममता बनर्जी, देखें तस्वीर
Nusrat Wedding Reception: टीएमसी सांसद नुसरत जहां के रिसेप्शन में पहुंची सीएम ममता बनर्जी, देखें तस्वीर

 नई दिल्ली, जेएनएन। तृणमुल कांग्रेस सांसद व बांग्ला फिल्म अभिनेत्री नुसरत जहां के शादी रिसेप्शन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सांसद मिमी चक्रवर्ती, व टीएमसी नेता कल्याण बंदोपाध्याय शरीक हुए। कोलकता के आईटीसी रॉयल होटल में आयोजित इस रिसेप्शन में फिल्म, राजनीति की बड़ी हस्तियां शिरकत करेंगी। ये गेस्ट लिस्ट नुसरत और उनके पति निखिल जैन ने खुद तैयार की है। 

loksabha election banner

मेन्यू में नुसरत और निखिल की पसंद का खाना
खाने के मेन्यू में काफी कुछ होगा। मेन्यू में क्या होगा और डिजर्ट में क्या होगा। यह सब भी खुद नुसरत देख रही हैं। चूंकि निखिल जैन हैं, इसलिए उनके परिवार का ध्यान रखते हुए शाकाहारी खाने पर जोर होगा। इसके अलावा बंगाली खाने में भी काफी कुछ होगा। बिरयानी होगी। बताया जा रहा है कि नुसरत के रिसेप्शन में इटेलियन, बंगाली, वेजेटेरियन और नॉन वेजेटेरियन डिशेज रखी गई हैं।

शादी के बाद सिंदूर और मंगलसूत्र पहन पहुंची थी संसद
पश्चिम बंगाल के बसीरहाट लोकसभा की सांसद नुसरत जहां अपनी शादी के बाद 25 जून को संसद में शपथ के दौरान सिंदूर और मंगलसूत्र पहनकर पहुंची थी। इसके बाद मौलवियों ने उनकी निंदा की। मौलवियों ने दावा किया था कि नुसरत जहां ने जैन धर्म में शादी कर इस्लाम का अपमान किया है। उनके कपड़ों को गैर इस्लामिक बताया था। जामिया शेखुल हिंद के मुफ्ती असद कासमी ने दावा किया था कि मुस्लिमों की शादी मुस्लिमों में ही हो सकती है और वे केवल अल्लाह के सामने झुक सकते हैं। इस्लाम में वंदे मातरम, मंगलसूत्र और सिंदूर के लिए कोई जगह नहीं है।

सीएम ममता बनर्जी के साथ अाज जगन्‍नाथ रथ यात्रा में हुई शामिल
तृणमूल कांग्रेस की सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां वार्षिक रथ यात्रा में विशेष अतिथि थी। वे इस्‍कॉन मंदिर में श्री जगन्‍नाथ यात्रा में शामिल होने पहुंची, जहां उन्होंने पूजा अर्चना की, नारियल फोड़ा और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ रथ खींचा। नुसरत जहां ने अपने खिलाफ फतवा जारी होने पर कहा, मैं उन बातों पर ध्यान नहीं देती जो निराधार हैं। मैं अपना धर्म जानती हूं। मैं जन्म से मुसलमान हूं और अब भी मुसलमान हूं। मैं इसपर विश्वास करती हूं। इसे आपको अपने दिल के अंदर महसूस करना होगा।

फिर उलमा के निशाने पर आई नुसरत जहां
 बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री और टीएमसी सांसद नुसरत जहां अब भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में भाग लेने से एक बार फिर चर्चा में हैं। उलमा का कहना है कि इस्लाम में किसी अन्य धर्म के कर्मकांड को अपनाने की इजाजत नहीं है।इस्कॉन द्वारा कोलकाता में जगन्नाथ रथयात्रा निकाली गई। इस्कॉन के विशेष आमंत्रण पर नुसरत ने अपने पति के साथ रथयात्रा में भाग लिया।

फतवा ऑनलाइन के प्रभारी मुफ्ती अरशद फारूकी ने कहा कि मुसलमान किसी दूसरे धर्म की निशानी या क्रिया-कलाप को नहीं कर सकता है। जमीयत दावतुल मुसलिमीन के संरक्षक मौलाना कारी इसहाक गोरा ने कहा कि शरीयत के अनुसार इस्लाम में रहते हुए मुसलमान केवल अल्लाह की इबादत कर सकता है। मजलिस इत्तेहाद-ए-मिल्लत के प्रदेश अध्यक्ष मुफ्ती अहमद गौड़ ने कहा कि नुसरत जहां अगर यह इकरार करें कि उन्होंने मुस्लिम धर्म छोड़ दिया है, तो फिर वह कुछ भी करने के लिए स्वतंत्र हैं। लेकिन अगर वह मुसलमान हैं तो मुस्लिम धर्म के अनुसार जिंदगी गुजारें और इस्लाम मजहब के हिसाब से इबादत करें। यदि वह किसी दूसरी तरह से इबादत करती हैं, तो वह गुनहगार हैं।-


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.