राज्यसभा में विभिन्न दलों के नेताओं की 31 जनवरी को वर्चुअल बैठक, सरकार को घेरने की रणनीति पर कांग्रेस का मंथन आज

संसद के बजट सत्र के मद्देनजर 31 जनवरी की शाम पांच बजे राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू की अध्यक्षता में विभिन्न दलों के सदन में नेताओं की बैठक आयोजित होगी। इस बैठक का आयोजन वर्चुअल माध्यम से होगा।

Krishna Bihari SinghPublish: Thu, 27 Jan 2022 11:11 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 07:27 AM (IST)
राज्यसभा में विभिन्न दलों के नेताओं की 31 जनवरी को वर्चुअल बैठक, सरकार को घेरने की रणनीति पर कांग्रेस का मंथन आज

नई दिल्ली, एएनआइ/पीटीआइ। संसद के बजट सत्र के मद्देनजर 31 जनवरी की शाम पांच बजे राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू की अध्यक्षता में विभिन्न दलों के सदन में नेताओं की बैठक आयोजित होगी। सूत्रों के मुताबिक, कोरोना महामारी के मद्देनजर इस बैठक का आयोजन वर्चुअल माध्यम से होगा। उपराष्ट्रपति नायडू खुद भी कोरोना संक्रमण से उबर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संसद के बजट सत्र में पार्टी की रणनीति तय करने के लिए शुक्रवार को बैठक करेंगे।

पहला चरण 31 जनवरी से 11 फरवरी तक

मालूम हो कि बजट सत्र 31 जनवरी से ही शुरू होगा और उसी दिन राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के संयुक्त संबोधन के बाद आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया जाएगा। अगले दिन अर्थात एक फरवरी को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट पेश करेंगी। बजट सत्र का पहला चरण 31 जनवरी से 11 फरवरी तक चलेगा, जबकि दूसरा चरण 14 मार्च से शुरू होकर आठ अप्रैल तक चलेगा।

कांग्रेस नेता आज करेंगे बैठक

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संसद के बजट सत्र को लेकर शुक्रवार को बैठक करेंगे। यह बैठक वर्चुअल माध्यम से होगी। रणनीति समूह की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ही हैं। इसके सदस्यों में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, वरिष्ठ पार्टी नेता एके एंटनी, केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा, गौरव गोगोई, के. सुरेश, जयराम रमेश, मनिक्कम टैगोर और रवनीत सिंह बिट्टू शामिल हैं।

बजट सत्र की रणनीति पर मंथन

सूत्रों का कहना है कि बजट सत्र में पार्टी की रणनीति तय करने के लिए यह बैठक बुलाई गई है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में पार्टी का संसदीय रणनीति समूह आगामी बजट सत्र के दौरान अपनी रणनीति पर चर्चा करेगा। 

Edited By Krishna Bihari Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम