Move to Jagran APP

विजयवर्गीय बोले- बंगाल में राष्ट्रपति शासन जैसे हालात, अब तक 48 कार्यकर्ताओं की हो चुकी हत्या

विधानसभा चुनाव के बाद बंगाल में राजनीतिक हिंसा के आरोपों को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है और जमकर केंद्र व राज्यपाल पर निशाना साधा। ममता ने कहा कि बंगाल में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर राजनीतिक हिंसा की कोई घटना नहीं हो रही है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Fri, 18 Jun 2021 07:52 AM (IST)Updated: Fri, 18 Jun 2021 07:52 AM (IST)
विजयवर्गीय बोले- बंगाल में राष्ट्रपति शासन जैसे हालात, अब तक 48 कार्यकर्ताओं की हो चुकी हत्या
भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने साधा निशाना।(फोटो: दैनिक जागरण)

ग्वालियर, ब्यूरो। भाजपा के बंगाल के प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि बंगाल में अब तक 48 भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है। बांग्लादेशी घुसपैठिए महिलाओं से दुष्कर्म कर रहे हैं। उनके खिलाफ एफआइआर तक दर्ज नहीं की जाती है। प्रदेश में राष्ट्रपति शासन जैसे हालात निर्मित हो गए हैं। वह गुरुवार को यहां मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पूरे बंगाल में अराजकता का माहौल है, लेकिन अभी वहां राष्ट्रपति शासन लगाना उचित नहीं होगा, क्योंकि डेढ़ महीने पहले ही जनमत से सरकार बनी है।

loksabha election banner

विजयवर्गीय ने कहा कि अब बंगाल विधानसभा की तस्वीर बदल गई है। कांग्रेस व वामपंथी गायब हो गए हैं। अब नीला ([टीएमसी)] और गेरूआ ([भाजपा)] रंग ही नजर आ रहा है। राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि खरीदने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस ब्रांड के संत इस तरह की अफवाहें फैला रहे हैं। उनमें एक शंकराचार्य भी शामिल हैं।

ममता का बंगाल में राजनीतिक हिंसा से इनकार

विधानसभा चुनाव के बाद बंगाल में राजनीतिक हिंसा के आरोपों को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को पूरी तरह से खारिज कर दिया और जमकर केंद्र व राज्यपाल पर निशाना साधा। ममता ने कहा कि बंगाल में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर राजनीतिक हिंसा की कोई घटना नहीं हो रही है। 

बंगाल भाजपा में ब़़ढा असंतोष, विजयवर्गीय व मेनन को हटाने की मांग

मुकुल-कैलाश की जोड़ी को प्रदेश भाजपा का एक वर्ग हमेशा से नापसंद करता रहा है। हालांकि ऐसे नेताओं ने इससे पहले शाह जैसे किसी केंद्रीय नेता को आधिकारिक तौर पर सूचित नहीं किया था। अब आसनसोल जिला नेतृत्व के कुछ नेताओं ने शाह को पत्र लिखा है। उन्होंने चुनाव में भाजपा की हार और मुकुल की तृणमूल कांग्रेस में वापसी के मद्देनजर यह कदम उठाया है। भाजपा नेताओं के मुताबिक आसनसोल में कैलाश, मेनन और मुकुल के व्यवहार के कारण भाजपा को संभावित सीटें गंवानी प़़डी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.