Move to Jagran APP

उपराष्ट्रपति ने कहा- जब विकास से वंचित लोगों का सशक्तीकरण होगा, तभी खुशहाल होगा भारत

उपराष्ट्रपति नायडू को ओडिशा में बीपीसीएल के नए एलपीजी बॉलिंग प्लांट का उद्घाटन करने के लिए जाना था लेकिन कोहरे की वजह से विमान उड़ान नहीं भर पाया।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 27 Dec 2019 11:05 PM (IST)Updated: Sat, 28 Dec 2019 12:39 AM (IST)
उपराष्ट्रपति ने कहा- जब विकास से वंचित लोगों का सशक्तीकरण होगा, तभी खुशहाल होगा भारत
उपराष्ट्रपति ने कहा- जब विकास से वंचित लोगों का सशक्तीकरण होगा, तभी खुशहाल होगा भारत

रायपुर, राज्य ब्यूरो। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने कहा कि राज्य और केंद्र दोनों ही सरकारों को समावेशी विकास पर बात करनी चाहिए। अर्थव्यवस्था में सुधार लाने के लिए समय की आवश्यकता यह है कि राज्य और केंद्र सरकारें समन्वित विकास पर सामंजस्य बनाकर काम करें। हर आदमी समावेशी, दूरदर्शी और समृद्घ भारत के विकास के लिए सहभागी बने। हमें समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को मुख्यधारा में शामिल करने की आवश्यकता है। वंचितों तक विकास और सुशासन का परिणाम पहुंचाना जरूरी है। जब लंबे समय से विकास से वंचित लोगों का सशक्तीकरण होगा तभी हमारा भारत सही मायने में खुशहाल भारत बन पाएगा।

loksabha election banner

मोदी सरकार ने एक राष्ट्र, एक कर के साथ ही काले धन पर अंकुश लगाया

वह पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित तीन दिवसीय इंडियन इकोनॉमिक एसोसिएशन के 102वें वार्षिक सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अर्थव्यवस्था को और अधिक लचीला बनाने के लिए सरकारी सुधारों में विमुद्रीकरण, क्रांतिकारी जीएसटी की शुरुआत। एक राष्ट्र, एक कर के साथ ही काले धन पर अंकुश लगाने के कदम उठाए हैं। इसके पहले भी सुधार के काम हुए हैं।

कोहरे के कारण विमान उड़ान नहीं भर सका, रायपुर से किया ओडिशा को संबोधित

उपराष्ट्रपति नायडू को सुबह ओडिशा में बीपीसीएल के नए एलपीजी बॉलिंग प्लांट का उद्घाटन करने के लिए जाना था, लेकिन कोहरे की वजह से विमान उड़ान नहीं भर पाया। दो घंटे तक विमानतल पर इंतजार करने के बाद उन्होंने वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये रायपुर से ही ओडिशा के लोगों को संबोधित किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.