Move to Jagran APP

अमित शाह ने उत्‍तराखंड में कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना, कहा- कभी नहीं किया जनता के लिए काम

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि उन्हें विफल सरकार के रूप में जाना जाता है। वहीं भाजपा को डबल इंजन सरकार के रूप में जाना जाता है। कांग्रेस ने जो 70 सालों में नहीं किया था भाजपा ने वो पिछले 7 सालों में कर दिखाया है।

By TilakrajEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 04:37 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 05:22 PM (IST)
अमित शाह ने उत्‍तराखंड में कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना, कहा- कभी नहीं किया जनता के लिए काम
पीएम मोदी ने 'वन रैंक वन पेंशन योजना' लागू की

रुद्रप्रयाग, जेएनएन। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज उत्‍तराखंड के दौरे पर हैं। उत्‍तराखंड में भारतीय जनता के सामने सत्‍ता बचाने की चुनौती है। इस पहाड़ी राज्‍य में कांग्रेस और भाजपा के बीच चुनावी जंग है। भाजपा यहां भी देशभर में किए गए अपने विकास कार्यों का प्रचार कर जनता से वोट देने की अपील कर रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि उत्तराखंड में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार आत्मानिर्भर भारत की दिशा में देश के भीतर सेना के आधुनिकीकरण और हथियार बनाने की दिशा में काम कर रही है।

prime article banner

जनरल बिपिन रावत को किया याद

जनरल बिपिन रावत को याद करते हुए उन्‍होंने कहा, 'मैं जब जनरल बिपिन रावत जी को अंतिम श्रद्धांजलि देने गया था, तो उनके घर में वीरता और हौसले का माहौल देखकर हैरान था। किसी के मन में किसी भी तरह की ग्लानि नहीं थी, सबके मन में यही भाव था कि जनरल साहब देश के लिए काम करते-करते शहीद हुए हैं।

भाजपा सरकार में डबल हुआ देश का रक्षा बजट

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने जो 70 सालों में नहीं किया था, भाजपा ने वो पिछले 7 सालों में कर दिखाया है। उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में पूर्व सैन्यकर्मियों को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, 'मोदी सरकार द्वारा सेना के आधुनिकीकरण और देश को हथियारों के उत्पादन में आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई काम किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा रक्षा बजट जो 2013-14 में 2 लाख करोड़ रुपये था, वो बढ़ाकर 2021-22 में 4.78 करोड़ रुपये हो गया है।'

गुणवत्ता से समझौता नहीं

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा देश की सुरक्षा में बदलाव के लिए प्रतिबद्ध है और पीएम मोदी ने 'वन रैंक वन पेंशन योजना' लागू की है, जो पार्टी की प्राथमिकता को दर्शाती है। रक्षा क्षेत्र में भाजपा द्वारा किए गए कार्यों पर प्रकाश डालते हुए शाह ने कहा कि भाजपा ने ड्यूटी पर तैनात लोगों को आधुनिक रक्षा सामग्री उपलब्ध कराने के लिए कार्यक्रमों को लागू किया है। यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया है कि गुणवत्ता से समझौता न हो।

कांग्रेस विफल सरकार

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि उन्हें 'विफल सरकार' के रूप में जाना जाता है। वहीं, भाजपा को 'डबल इंजन' सरकार के रूप में जाना जाता है। कांग्रेस ने कभी प्रदेश में जनता के लिए काम नहीं किया। उन्होंने आगे आश्वासन दिया कि भाजपा को राज्य में सत्ता में वोट दिया गया है, वे यह सुनिश्चित करेंगे कि युवाओं को राज्य से बाहर पलायन करने की आवश्यकता नहीं होगी। इससे पहले दिन में शाह ने रुद्रप्रयाग में घर-घर जाकर प्रचार किया। उन्होंने रुद्रप्रयाग के बाबा रुद्रनाथ मंदिर में भी पूजा-अर्चना की।

पांच साल में 3 मुख्‍यमंत्री

बता दें कि 70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा के चुनाव के लिए 14 फरवरी को मतदान होना है। मतगणना 10 मार्च को होगी। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को कुल 57 सीटें, कांग्रेस को 11 व निर्दलीय को 2 सीटें प्राप्त हुई थीं। लेकिन पूर्ण बहुमत होने के बावजूद भाजपा ने बीते पांच सालों में राज्‍य में कई मुख्‍यमंत्री बदले। वर्तमान विधानसभा में त्रिवेंद्र सिंह रावत व तीरथ सिंह रावत के बाद पुष्कर सिंह धामी भाजपा सरकार के तीसरे मुख्यमंत्री हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.