Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री रावसाहब दानवे बोले, अगले दो-तीन महीने में महाराष्ट्र में फिर बनेगी BJP की सरकार, सियासी सरगर्मी बढ़ी

वरिष्ठ भाजपा नेता एवं केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे पाटिल ने सोमवार को यह कहकर सियासी हल्‍के में भूचाल ला दिया कि अगले दो से तीन महीनों में महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाएगी।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 10:53 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 07:34 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे पाटिल ने कहा है कि अगले दो से तीन महीनों में महाराष्ट्र में भाजपा सरकार बनाएगी...

औरंगाबाद, पीटीआइ। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे (Raosaheb Danve) पाटिल ने सोमवार को यह कहकर सियासी हल्‍के में भूचाल ला दिया कि अगले दो से तीन महीनों में महाराष्ट्र (Maharashtra) में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाएगी। उन्‍होंने यह भी दावा किया कि पार्टी ने इसके लिए पूरी तैयारी भी कर ली है। केंद्रीय मंत्री औरंगाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में अगले महीने होने वाले विधान परिषद चुनाव को लेकर परभणी में अयोजित भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे। 

loksabha election banner

जलाना लोकसभा सीट से सांसद रावसाहेब दानवे (Raosaheb Danve) पाटिल ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को यह नहीं सोचना चाहिए कि महाराष्ट्र में हमारी सरकार नहीं बनेगी। हम अगले दो-तीन महीनों में महाराष्‍ट्र में भी सरकार बना लेंगे। हमने राज्‍य में सरकार बनाने की रणनीति पर काम किया है। हम (विधान परिषद) चुनावों के खत्म होने का इंतजार रहे हैं। 

केंद्रीय मंत्री रावसाहब के इस बयान को बेहद खास माना जा रहा है। सनद रहे कि आज से ठीक एक साल पहले पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने एनसीपी नेता अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बनाई थी। हालांकि यह सरकार केवल 80 घंटे तक ही चल पाई थी। बाद में दोनों नेताओं को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। वहीं दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को कहा कि यदि उद्धव ठाकरे के नेतृत्‍व वाली महा विकास अघाड़ी की सरकार गिरती है तो इसकी जगह बनने वाली नई सरकार का शपथ समारोह भोर में आयोजित नहीं होगा जैसा कि एक साल पहले हुआ था। 

पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने यह भी कहा कि पिछले साल की घटनाओं को याद रखने की जरूरत नहीं है। विधान परिषद चुनावों को लेकर फडणवीस ने कहा कि कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना भले ही एक साथ लड़ रहे हों फि‍र भी भाजपा अच्छा प्रदर्शन करेगी। वहीं मुंबई में शिवसेना ने इस बयान पर करारा हमला बोला। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में ऐसी भोर अब कभी नहीं आएगी। महा विकास अघाड़ी अगले विधानसभा चुनाव के बाद भी सत्ता पर काबिज रहेगी। भाजपा अगले चार साल तक सत्ता की किरणों को नहीं देखेगी। हम अगला विधानसभा चुनाव भी जीतेंगे... 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.