Move to Jagran APP

मोदी कैबिनेट की बैठक आज, किसान आंदोलन पर भी हो सकती है बात

कोरोना कोल के मद्देनजर मीटिंग वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए की जाएगी। इस बैठक में स्पेक्ट्रम नीलामी के अगले दौर के लिए दिशानिर्देशों पर फैसला हो सकता है। मीटिंग 1125 बजे शुरू होगी। बैठक की अध्यक्षता पीएम मोदी करेंगे।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 16 Dec 2020 11:17 AM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2020 11:17 AM (IST)
मोदी कैबिनेट की बैठक आज, किसान आंदोलन पर भी हो सकती है बात
बैठक में स्पेक्ट्रम नीलामी के अगले दौर के लिए दिशानिर्देशों पर हो सकता है फैसला

नई दिल्ली, जेएनएन। कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन के बीच बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी, जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। कोरोना कोल के मद्देनजर मीटिंग वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए की जाएगी। इस बैठक में स्पेक्ट्रम नीलामी के अगले दौर के लिए दिशानिर्देशों पर फैसला हो सकता है। थोड़ी देर में मीटिंग शुरू होने वाली है।

loksabha election banner

किसान आंदोलन का आज 21वां दिन

गौरतलब है कि केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के निकट कई स्थानों पर किसान संगठन पिछले करीब तीन सप्ताह से प्रदर्शन कर रहे हैं। उधर, विपक्ष भी किसानों के समर्थन में खड़े हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कृषि कानूनों को निरस्त कर किसानों के साथ बनी सहमति के आधार पर नया कानून बनाने की बात कही है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, सरकार को आसमान से नीचे उतरना चाहिए और किसानों के साथ शीघ्रता से समझौता करना चाहिए। यह स्पष्ट है कि किसानों और सरकार के बीच किसी भी समझौते के लिए संसद में एक नए विधेयक को पारित करने की आवश्यकता होगी। यह बेहद आश्चर्यजनक बात है कि दिल्ली की कड़कड़ाती सर्दी में किसानों के 20 दिनों के विरोध के बाद भी सरकार कानूनों को रद नहीं करने के रुख पर कायम है। उन्होंने आग कहा, सबसे आसान तरीका यह है कि वर्तमान कानूनों को निरस्त किया जाए और समझौते के आधार पर एक नया कानून फिर से बने।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.