Move to Jagran APP

नेशनल हेराल्ड केस में सुब्रमण्यम स्वामी ने पटियाला हाउस कोर्ट में दर्ज कराए बयान

नेशनल हेराल्ड मामले में मुख्य याचिकाकर्ता सुब्रमण्यम स्वामी ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अपना बयान दर्ज करवाया।

By Srishti VermaEdited By: Published: Sat, 21 Jul 2018 12:27 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jul 2018 02:11 PM (IST)
नेशनल हेराल्ड केस में सुब्रमण्यम स्वामी ने पटियाला हाउस कोर्ट में दर्ज कराए बयान
नेशनल हेराल्ड केस में सुब्रमण्यम स्वामी ने पटियाला हाउस कोर्ट में दर्ज कराए बयान

नई दिल्ली (एएनआई)। नेशनल हेराल्ड केस मामले में सुब्रमण्यम स्वामी ने आज दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में अपना बयान दर्ज करवाया। बाकी बयान सुनवाई की अगली तारीख 25 अगस्त को दर्ज किये जायेंगे। बता दें कि इसके पहले पटियाला हाउस कोर्ट ने भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा नेशनल हेराल्ड केस में दस्तावेजों की मांग के संबंध में दायर की गई याचिका को खारिज कर दिया था। 

loksabha election banner

इस मामले में स्वामी ने कांग्रेस से कुछ कागजात देने की माग की थी, लेकिन कोर्ट ने उनकी इस मांग को ठुकरा दिया। सुब्रमण्यम स्वामी ने बताया कि अदालत ने कहा है, 'अभियुक्त की पुष्टि या अस्वीकार करने के बजाय, आप साक्ष्य को स्वयं गवाह बनने के लिए प्रेरित करें।'

बता दें कि सुब्रमण्यम स्वामी ने अदालत में याचिका दायर की थी कि आयकर विभाग के जो दस्तावेज उनको मिले हैं, कोर्ट उन्हें रिकॉर्ड पर ले। साथ ही कोर्ट नेशनल हेराल्ड से जुड़े कुछ दस्तावेज उन्हें सौंपने का आदेश काग्रेस को दे। पिछली सुनवाई में भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कोर्ट में कंपनी के खिलाफ आयकर का आदेश पेश किया था।

स्वामी ने अपनी याचिका में आरोप लगाया था कि कांग्रेस पार्टी ने नेशनल हेराल्ड अखबार के मालिक एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को ब्याज रहित 90.25 करोड़ रुपए कर्ज के तौर पर दिए। पिछले साल नवंबर में, दो कांग्रेस नेताओं ने स्वामी द्वारा दायर आवेदन पर अपनी प्रतिक्रिया दायर की थी। जवाब में, उन्होंने कहा कि स्वामी द्वारा दायर आवेदन बेबुनियाद है। साथ ही कहा था कि इस तरह के बेजान मामले में अदालत का समय जाया किया जा रहा है।

नेशनल हेराल्ड केस में आयकर की कार्रवाई का सामना कर रहे सोनिया गांधी और राहुल गांधी के वकीलों ने हाई कोर्ट में 249.15 करोड़ रुपए की आयकर कार्यवाही पर रोक लगाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.