Move to Jagran APP

कोसी नदी पर मानव श्रृंखला बनाने में फंस सकते हैं सपा नेता आजम खां

छह दिन पहले कोसी नदी पर मानव श्रृंखला बनाकर सरकार का विरोध करने के मामले में भाजपा नेता ने पुलिस अधीक्षक को तहरीर दी है। फिलहाल, कोसी नदी पर मानव श्रृंखला बनाने में सपा नेता आजम खां कानूनी शिकंजे में फंस सकते हैं।

By RashidEdited By: Published: Sun, 14 Oct 2018 02:10 PM (IST)Updated: Sun, 14 Oct 2018 02:10 PM (IST)
कोसी नदी पर मानव श्रृंखला बनाने में फंस सकते हैं सपा नेता आजम खां
कोसी नदी पर मानव श्रृंखला बनाने में फंस सकते हैं सपा नेता आजम खां

मुरादाबाद: छह दिन पहले कोसी नदी पर मानव श्रृंखला बनाकर सरकार का विरोध करने के मामले में भाजपा नेता ने पुलिस अधीक्षक को तहरीर दी है। पुलिस अधीक्षक शिव हरि मीना ने मामले की जांच सीओ स्वार को सौंपी है। भाजपा नेता ने पूर्व मंत्री मोहम्मद आजम खां और सपा विधायकों पर धारा 144 का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग की है। फिलहाल, कोसी नदी पर मानव श्रृंखला बनाने में सपा नेता आजम खां कानूनी शिकंजे में फंस सकते हैं।

loksabha election banner

किसी अनुमति के कार्यक्रम और आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल

भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश कोषाध्यक्ष भारत भूषण गुप्ता ने शनिवार को पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की। उन्हें तहरीर देते हुए कहा कि आठ अक्टूबर को सपा नेताओं ने पूर्व मंत्री के नेतृत्व में लालपुर गांव के पास कोसी नदी में मानव श्रृंखला बनाई थी। उनके पुत्र विधायक अब्दुल्ला, विधायक नसीर खां समेत हजारों समर्थक भी वहां थे। सपाइयों ने वहां सरकार का विरोध जताते हुए नारेबाजी की थी। आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया था। उनका यह कार्यक्रम बिना किसी अनुमति के हुआ था।

एसपी को वीडियो भी भेजी व्हाट्सएप पर

भाजपा नेता ने पुलिस अधीक्षक को सपाइयों के कार्यक्रम का वीडियो भी व्हाट्सएप पर भेजा और कार्रवाई की मांग की। गौरतलब है कि इससे पहले भी उन्होने आजम खां के खिलाफ तहरीर दी थी। भाजपा नेता आकाश सक्सेना हनी ने भी पूर्व मंत्री के खिलाफ बिना अनुमति मानव श्रृंखला बनाकर धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में कार्रवाई की मांग की थी। हालांकि पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है।

सपा नेता ने खून से लिखा पत्र पीएम को भेजा

सपा नेता वाहिद वेग ने प्रधानमंत्री को अपने खून से लिखे पत्र में प्रदेश सरकार द्वारा पूर्व मंत्री मोहम्मद आजम खां एवं जौहर यूनिवर्सिटी के खिलाफ षडयंत्र रचने की आए दिन कोशिश की जा रही है। पत्र में उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे षड्यंत्रों को रोकने एवं आजम खां को भारत रत्न देने की मांग की है। इस मौके पर जिलाध्यक्ष अखिलेश गंगवार, एमएलसी घनश्याम ङ्क्षसह लोधी, पूर्व विधायक विजय ङ्क्षसह, गुड्डू खां, आसिम रजा, आफताब बेग समेत दर्जनों कार्यकर्ता साथ रहे।

भाजपा की छवि खराब करना चाहते हैं सपाई : तारिक

भारतीय जनता पार्टी के बूथ अध्यक्ष तारिक अली खां ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे पत्र में कहा है कि मुहल्ला घेर मीरबाज खां में कुछ समाजवादी पार्टी के लोग रहते हैं। उनके इशारे पर पैसे देकर बिजली विभाग द्वारा बिजली की चेङ्क्षकग कराई गई ओर वहां बलवा कराया गया, जिसमें काफी संख्या में बेकसूर महिलाएं बच्चे व पुरुषों को भी चोटें आई हैं। यह भाजपा की छवि खराब करने के लिए षडयंत्र है। सपा सरकार में सबसे ज्यादा बिजली आती थी, जिसके कारण वह शहर से जीतते थे। अब भाजपा की सरकार में भी खूब बिजली मिल रही है। इससे सपा के लोग बोखला गए हैं। इसलिए उन्होंने यह सोची समझी साजिश रची है। मुख्यमंत्री से बेकसूर लोगों के खिलाफ दर्ज हुई रिपोर्ट खत्म कराने की मांग की है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.