Move to Jagran APP

सोनिया गांधी 11 अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सभी प्रदेश के अध्यक्षों से बातचीत करेंगी

सोनिया गांधी 11 अप्रैल को कोरोना वायरस पर सभी प्रदेश के अध्यक्षों से बाचचीत करेंगे।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 03:46 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 03:46 PM (IST)
सोनिया गांधी 11 अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सभी प्रदेश के अध्यक्षों से बातचीत करेंगी
सोनिया गांधी 11 अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सभी प्रदेश के अध्यक्षों से बातचीत करेंगी

नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी 11 अप्रैल को COVID-19 संकट से संबंधित राहत कार्यों पर चर्चा करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रदेश कांग्रेस कमेटियों (पीसीसी) के अध्यक्षों के साथ बातचीत करेंगी।

prime article banner

हाल ही में सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था। इस पत्र में सोनिया गांधी ने केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसले का समर्थन किया था, जिसमें सांसदों के वेतन में 30 फीसद की कमी करने का फैसला लिया गया है। सोनिया गांधी ने इस पत्र में लिखा है- ' यह एक सराहनीय कदम है। इस पैसे का उपयोग कोविद -19 के खिलाफ लड़ाई के लिए बहुत आवश्यक है। यह समय की आवश्यकता है।

इससे पहले भी सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 दिनों के राष्ट्रीय लॉकडाउन का समर्थन किया था। उन्होंने लॉकडाउन को कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में जरूरी बताया था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में, मैं यह बताना चाहूंगी कि हम महामारी की रोकथाम सुनिश्चित करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए हर कदम का समर्थन और सहयोग करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि इस चुनौतीपूर्ण और अनिश्चित समय में, हममें से प्रत्येक के लिए यह आवश्यक है कि हम पक्षपातपूर्ण हितों से ऊपर उठें और अपने देश के प्रति और वास्तव में मानवता के प्रति अपने कर्तव्य का सम्मान करें।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में कोरोना वायरस (COVID-19)से 149 लोगों की मौत हो गई है। देश में अब तक 5,194 मामले सामने आए हैं। इनमें से 4,643 लोगों का इलाज जारी है। 401 मरीज ठीक हो गए हैं। मंत्रालय द्वारा आज सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 773 मामले सामने आए हैं और 35 लोगों की मौत हुई है।

देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के अब तक कुल 1078 मामलों की पुष्टि हो गई है। राज्य में आज 60 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) क्षेत्र में 44, पुणे नगर निगम क्षेत्र (PMC) में 9, नागपुर में 4, और अहमदनगर, अकोला और बुलढाणा में प्रत्येक में एक-एक नए मामले पाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.