Move to Jagran APP

विपक्ष को साथ लेने के सोनिया के प्रयास का सिब्बल ने किया स्वागत, कहा- कांग्रेस को मजबूत किया जाना भी जरूरी

वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि वह और पार्टी के अन्य पुराने नेता कांग्रेस को मजबूत करने के हर प्रयास का साथ देने के लिए तैयार हैं। अगर कांग्रेस मजबूत नहीं हुई तो विपक्षी एकता का कोई मतलब नहीं होगा।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 15 Aug 2021 09:51 PM (IST)Updated: Sun, 15 Aug 2021 09:51 PM (IST)
विपक्ष को साथ लेने के सोनिया के प्रयास का सिब्बल ने किया स्वागत, कहा- कांग्रेस को मजबूत किया जाना भी जरूरी
कांग्रेस में व्यापक तौर पर सुधार किए जाने से पार्टी होगी मजबूत

नई दिल्ली, प्रेट्र। वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने समान विचारधारा वाले दलों को साथ लाने के कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के प्रयास का स्वागत किया है। साथ ही कांग्रेस को मजबूत करने का आग्रह सोनिया से किया है। कहा कि कांग्रेस की मजबूती के बगैर देश में विपक्षी एकता संभव नहीं है।

loksabha election banner

सिब्बल ने कहा- कांग्रेस में व्यापक तौर पर सुधार किए जाने से पार्टी होगी मजबूत

सिब्बल उस ग्रुप 23 में शामिल हैं जिसने कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिखकर संगठन में आमूल-चूल परिवर्तन की आवश्यकता जताई थी। सिब्बल अभी भी अपनी मांग पर कायम हैं कि कांग्रेस संगठन में व्यापक तौर पर सुधार किए जाएं। इन सुधारों से पार्टी फिर से मजबूत होगी। सिब्बल ने रविवार को कहा, इस बात से खुश हैं कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विपक्षी एकता के लिए प्रयास शुरू किया है। लेकिन पार्टी संगठन में सुधार के मसले पर भी कार्य होना चाहिए।

सिब्बल ने कहा- पुराने नेता कांग्रेस को मजबूत करने के हर प्रयास का साथ देने को तैयार

उन्होंने कहा, वह और पार्टी के अन्य पुराने नेता कांग्रेस को मजबूत करने के हर प्रयास का साथ देने के लिए तैयार हैं, लेकिन संयुक्त विपक्ष का नेतृत्व करने के लिए कांग्रेस का मजबूत होना जरूरी है।

सिब्बल ने कहा- अगर कांग्रेस मजबूत नहीं हुई तो विपक्षी एकता का कोई मतलब नहीं

उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस मजबूत नहीं हुई तो विपक्षी एकता का कोई मतलब नहीं होगा। कहा कि कांग्रेस को मजबूत करने की कोशिश में यदि उन्हें या ग्रुप 23 के अन्य किसी नेता को खारिज किया जाता है तो उनमें से किसी को गुरेज नहीं होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.