Move to Jagran APP

राम मंदिर के निर्माण के साथ, पीएम मोदी के नेतृत्व में आएगा 'राम राज्य': शिवराज सिंह चौहान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन करने वाले हैं। राम मंदिर का निर्माण इसके बाद शुरू होगा।

By Nitin AroraEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 12:07 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 12:07 PM (IST)
राम मंदिर के निर्माण के साथ, पीएम मोदी के नेतृत्व में आएगा 'राम राज्य': शिवराज सिंह चौहान
राम मंदिर के निर्माण के साथ, पीएम मोदी के नेतृत्व में आएगा 'राम राज्य': शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, एएनआइ। अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास समारोह से पहले, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि उनका मानना है कि राम मंदिर के निर्माण के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में 'राम राज्य' आएगा। उन्होंने देशवासियों से खुशियों को व्यक्त करने के लिए 4-5 अगस्त की रात को अपने घरों पर मिट्टी के दीपक जलाने की अपील की।

loksabha election banner

चौहान ने एक वीडियो संदेश में कहा, 'मुझे विश्वास है कि राम मंदिर के निर्माण के साथ, प्रधान मंत्री मोदी के नेतृत्व में राम राज्य देश में आएगा। मैं सभी से अपील करता हूं कि वे 4 अगस्त और 5 अगस्त की रात को अपने घरों में मिट्टी के दीपक जलाएं।' बता दें कि चौहान, जो पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव आए थे, वे अब अच्छी स्थिति में हैं। चिरायु अस्पताल ने बताया। हालांकि, उनकी तीसरी रिपोर्ट में पॉजिटिव आई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन करने वाले हैं। राम मंदिर का निर्माण इसके बाद शुरू होगा। भूमि पूजन समारोह में कई राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्रिमंडल के मंत्री और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के भी शामिल होने की संभावना है। पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और पूर्व भाजपा अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज नौ दिन पहले कोरोना संक्रमित होने के बाद इलाज के लिए भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती हुए थे। उन्होंने अस्पताल में आम मरीज की तरह अपने काम स्वयं किए। खुद कपड़े धोए और चाय बनाई। इस दौरान सरकारी कामकाज प्रभावित न हो, इसके लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लगातार बैठकें कीं। प्रदेश और संभवत: देश की पहली वर्चुअल कैबिनेट भी इसी दौरान की गई। बताया जा रहा है कि अब उन्हें न तो खांसी है और न ही वे हरारत महसूस कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.