Move to Jagran APP

पुडुचेरी में उप राज्यपाल के सलाहकार होंगे वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी माहेश्वरी और वरिष्ठ आइएएस अधिकारी चंद्रमौली

सीआरपीएफ के रिटायर हो रहे महानिदेशक एपी माहेश्वरी और कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के पूर्व सचिव सी चंद्रमौली को पुडुचेरी के उप राज्यपाल का सलाहकार नियुक्त किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को इस सिलसिले में आदेश जारी कर दिया।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 01:06 AM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 02:43 AM (IST)
पुडुचेरी में उप राज्यपाल के सलाहकार होंगे वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी माहेश्वरी और वरिष्ठ आइएएस अधिकारी चंद्रमौली
माहेश्वरी 28 फरवरी को सीआरपीएफ के महानिदेशक पद से सेवानिवृत्त होंगे।

नई दिल्ली, प्रेट्र। सीआरपीएफ के रिटायर हो रहे महानिदेशक एपी माहेश्वरी और कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के पूर्व सचिव सी चंद्रमौली को पुडुचेरी के उप राज्यपाल का सलाहकार नियुक्त किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को इस सिलसिले में आदेश जारी कर दिया। गृह मंत्रालय ने अपने आदेश में कहा है कि दोनों नियुक्तियां तत्काल प्रभाव से लागू होंगी।

loksabha election banner

किरण बेदी को हटाए जाने के बाद तेलंगाना की राज्यपाल को मिली अतिरिक्त जिम्मेदारी

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह तेलंगाना की राज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन को पुडुचेरी के उप राज्यपाल की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई थी। इससे पहले तत्कालीन उप राज्यपाल किरण बेदी को राष्ट्रपति ने उनके पद से हटा दिया था।

माहेश्वरी 28 फरवरी को सीआरपीएफ के महानिदेशक पद से सेवानिवृत्त होंगे

माहेश्वरी 1984 बैच के उत्तर प्रदेश कैडर के आइपीएस अधिकारी हैं। वे 28 फरवरी को सीआरपीएफ के महानिदेशक पद से सेवानिवृत्त हो रहे हैं। चंद्रमौली 1985 बैच के तमिलनाडु कैडर के आइएएस अधिकारी हैं। वे पिछले साल सितंबर में कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग के सचिव के पद से सेवानिवृत्त हुए थे।

प्रशासनिक अड़चनों को लेकर मुख्यमंत्री नारायणसामी और किरण बेदी में विवाद चल रहा था

ज्ञात हो कि प्रशासनिक अड़चनों को लेकर पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी और किरण बेदी के बीच काफी लंबे समय से विवाद चल रहा था। पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने पिछले दिनों नई दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की थी। उन्‍होंने राष्ट्रपति से मिलकर लेफ्टिनेंट गर्वनर किरण बेदी को वापस बुलाने की याचिका सौंपी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.