Move to Jagran APP

कांग्रेस नेता ने अपनों पर जड़ा कुमारस्वामी को परेशान करने का आरोप

हालांकि उन्होंने नामों का खुलासा करने से इन्कार कर दिया।

By Vikas JangraEdited By: Published: Tue, 17 Jul 2018 12:04 AM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 12:04 AM (IST)
कांग्रेस नेता ने अपनों पर जड़ा कुमारस्वामी को परेशान करने का आरोप
कांग्रेस नेता ने अपनों पर जड़ा कुमारस्वामी को परेशान करने का आरोप

बेंगलुरु [प्रेट्र]। कर्नाटक के वरिष्ठ कांग्रेस नेता केबी कोलीवाद ने सोमवार को अपनी ही पार्टी के कुछ नेताओं पर मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को परेशान करने का आरोप लगाया। हालांकि उन्होंने नामों का खुलासा करने से इन्कार कर दिया। ध्यान रहे कि इससे पहले कुमारस्वामी ने कहा था कि वह इस शीर्ष पद पर खुश नहीं हैं और विषकंठ (भगवान शिव) की तरह पीड़ाओं को पी रहे हैं। कुमारस्वामी ने विषकंठ होने की बात शनिवार को कार्यकर्ताओं की बैठक में कही थी।

loksabha election banner

कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष कोलीवाद ने कुमारस्वामी के इस भावनात्मक बयान पर कहा कि कुछ ऐसे कांग्रेसी नेता हैं जो उन्हें परेशान कर रहे हैं। मैं नामों का खुलासा नहीं करूंगा। जो लोग कांग्रेस-जेडी (एस) गठबंधन सरकार को पचा नहीं पा रहे हैं और भीतर ही भीतर सुलग रहे हैं, वो कुमारस्वामी को परेशानी में डाल रहे हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के की तरफ इशारा कर रहे हैं, कोलीवाद ने कहा कि वह नामों का खुलासा नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों को जरा सोचने दीजिए कि वह किसके बारे में बात कर रहे हैं। कोलीवाद ने कहा कि वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और उप मुख्यमंत्री जी परमेश्र्वर ने इस सरकार को समर्थन दिया है। अब लोगों को यह तय करना है कि कौन कुमारस्वामी के लिए परेशानी खड़ी कर रहा है।

Image result for hd kumaraswamy

वीडियो से दुखी हैं कुमारस्वामी

कुमारस्वामी के इस भावुक भाषण की तात्कालिक वजह सोशल मीडिया पोस्ट हैं। दरअसल, कोदागू के एक लड़के ने एक वीडियो पोस्ट किया था। इसमें उसके गांव की सड़क बह गई थी। उसने कहा कि सीएम को इसकी चिंता ही नहीं है। इसी तरह समुद्री तटों पर स्थित जिलों के मछुआरे भी ऋण माफ नहीं होने की वजह से कुमारस्वामी सरकार के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं।

कुमारस्वामी ने कहा कि कोई नहीं जानता कि लोन माफी के लिए अधिकारियों को मनाने के लिए उन्हें कितनी मशक्कत करनी पड़ी है। सीएम ने कहा कि अब वह अन्ना भाग्य स्कीम में 5 की बजाय 7 किलो चावल चाहते हैं। इसके लिए कहां से 2500 करोड़ रुपये जुटाए जाएं? टैक्स लगाने के लिए उनकी आलोचना हो रही है। अब मीडिया कह रही है कि कृषि ऋण माफी स्कीम में स्पष्टता नहीं है। डिप्टी सीएम परमेश्वर ने उन्हें खुश रहने की सलाह दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.