Move to Jagran APP

मध्य प्रदेश:भाजपा के दो नेताओं की हत्या से सियासत गरमाई ,एसआईटी गठित

वरला थाना क्षेत्र के ग्राम बलवाड़ी में रविवार सुबह भाजपा नेता की पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी गई। वारदात की जांच और अज्ञात आरोपितों को पकड़ने के लिए विशेष टीम बना दी है।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 09:10 AM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 10:35 AM (IST)
मध्य प्रदेश:भाजपा के दो नेताओं की हत्या से सियासत गरमाई ,एसआईटी गठित

भोपाल,जेएनएन। वरला थाना क्षेत्र के ग्राम बलवाड़ी में रविवार सुबह भाजपा नेता की पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी गई। मामला प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन के गृह जिले का है। देर रात तक हत्यारों का सुराग नहीं लगा। बड़वानी पुलिस अधीक्षक ने वारदात की जांच और अज्ञात आरोपितों को पकड़ने के लिए विशेष टीम बना दी है। पुलिस के मुताबिक बलवाड़ी भाजपा मंडल अध्यक्ष मनोज ठाकरे (48) रोज की तरह सुबह घूमने निकले थे। सेंधवा रोड पर राधास्वामी भवन के पास अज्ञात हमलावरों ने पत्थरों से मुंह कुचलकर धारदार हथियार से उनकी हत्या कर दी।

loksabha election banner

सूचना पर पुलिस सहित एफएसएल टीम और डॉग स्क्वॉड ने जांच की लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। हत्या के बाद भाजपा नेताओं व ग्रामीणों ने कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक को मौके पर बुलाने और उच्चस्तरीय जांच की मांग को लेकर धरना देकर शव नहीं उठाने दिया। एसपी के मौके पर पहुंचने और आश्वासन देने के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाकर अंतिम संस्कार करवाया गया। 

चुनाव के पहले कुछ नेताओं से हुई थी अनबन 

घटना के बाद मृतक के जीजा डॉ. संजय सूर्यवंशी ने आरोप लगाए कि भाजपा में मनोज का कद बढ़ने और राजनीतिक द्वेष के चलते भाजपा और कांग्रेस की साजिश के तहत हत्या हुई है। मैंने मनोज को पूर्व में सजग भी किया था। उधर, पुलिस अधीक्षक ने आरोपितों की जानकारी देने वाले को पांच हजार का इनाम देने की घोषणा की है। विधानसभा चुनाव के पूर्व राजनीतिक कार्यक्रम में मनोज की कुछ नेताओं से अनबन हुई थी। मनोज के परिवार में मां, पत्नी,दो बेटी और एक बेटा हैं। 

दो दिन में दो हत्याएं 

संदीप की हत्या,शूटर भाजपा नेताओं का करीबी इंदौर के कमोडिटी कारोबारी 42 वर्षीय संदीप तेल उर्फ संदीप अग्रवाल की 16 जनवरी की शाम कार से आए शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्या का कारण करोड़ों का लेनदेन बताया जा रहा है। हत्या में शामिल शूटर सुधाकर राव मराठा को जेल से रिमांड पर लिया जा रहा है। मंदसौर नपा अध्यक्ष बंधवार की हत्या मंदसौर नगर पालिका अध्यक्ष और भाजपा के कद्दावर नेता प्रहलाद बंधवार को गुरवार शाम बाइक सवार बदमाश ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने मनीष बैरागी को गिरफ्तार पूछताछ की तो उसने वारदात कबूल ली। आरोपित बैरागी ने खुद को लंबे समय से भाजपा के लिए काम करने वाला बताया है। हालांकि भाजपा ने इसे नकार दिया है।

प्रदेश में कानून व्यवस्था बिलकुल ध्वस्त

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा 'एक के बाद एक भाजपा नेताओं की हत्या होना बहुत गंभीर मसला है, लेकिन कांग्रेस इसे सतही तौर पर लेकर क्रूर मजाक कर रही है। गृह मंत्री के गृह जिले में सरेआम भाजपा के मंडल अध्यक्ष को मार दिया गया। अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिलकुल ध्वस्त हो गई है। यह हमारे लिए बहुत चिंता का विषय है। तत्काल अपराधी पकड़े जाने चाहिए। सरकार ने इसे गंभीरता से नहीं लिया,तो भाजपा को सड़कों पर उतरना पड़ेगा।

मंदसौर में भाजपा नेता प्रहलाद बंधवार की 25 हजार रुपए के लिए हत्या का तर्क गले नहीं उतर रहा है। किसी गहरे षड्यंत्र की आशंका है। इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए। क्या कांग्रेस का नारा 'वक्त है बदलाव का' ऐसा ही वक्त लाने के लिए था।' 

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यही बदलाव पर असर नजर आ रहा है। पहले पुलिस से अपराधी डरते थे तो अपराध कम होते थे,अब गुंडे खुलेआम जनता को डरा रहे हैं।

आज सरकार का पुतला दहन करेगी भाजपा 

हत्याओं के विरोध में भाजपा सोमवार को सभी जिला मुख्यालयों पर मध्य प्रदेश सरकार का पुतला दहन करेगी। 

सरकार कर्तव्य का पूरी तरह से पालन करेगी 

शिवराज के हमले का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा 'प्रदेश के हर नागरिक को सुरक्षा देने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। चाहे भाजपा के अंतर्कलह के विवाद हों या अन्य कारण से सामने आए विवाद, हमारी सरकार अपने कर्तव्य का पूरी तरह से पालन करेगी।'

गृह मंत्री बाला बच्चन ने कहा कि बिना सरकार धैर्य खो रहे भाजपा के लोग भाजपा के लोग बिना सरकार के एक ही महीने में संयम खोने लगे हैं। एक ही पार्टी,एक ही विचारधारा के लोग साथ काम करते हुए इस तरह धैर्य खो रहे हैं। मंदसौर में भाजपा नेता की हत्या में जिस तरह उन्हीं की पार्टी के करीबी लोगों का हाथ सामने आया है, इससे यही साबित हो रहा है। बलवाडी के भाजपा नेता की हत्या के सुराग भी सामने आने दीजिए, सब साफ हो जाएगा।

आशंका है कि इस हत्या में भी कोई करीबी ही होगा। गृह मंत्री ने कहा कि 15 साल से प्रदेश की कानून-व्यवस्था पटरी से उतरी हुई थी। अब हम इसे पटरी पर लाने का काम करेंगे। एक ही थाना क्षेत्र में जमे पुलिसकर्मी और टीआई को हटाने के लिए बड़ी सर्जरी करने की जरूरत पड़ी तो वह भी करेंगे। पुलिस तंत्र में कसावट लाने के लिए प्रदेश के 11 आईजी जोन पर जाकर अधिकारियों को सुनने वाला हूं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.