Move to Jagran APP

PHOTO Modi Leh Visit: अचानक लेह पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, सैनिकों का बढ़ाया हौसला

PHOTO Narendra Modi Leh Visit भारत और चीन के तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अचानक लद्दाख पहुंचे।

By Sanjay PokhriyalEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 12:50 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 01:24 PM (IST)
PHOTO Modi Leh Visit: अचानक लेह पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, सैनिकों का बढ़ाया हौसला
PHOTO Modi Leh Visit: अचानक लेह पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, सैनिकों का बढ़ाया हौसला

नई दिल्‍ली। PHOTO Narendra Modi Leh Visit भारत और चीन के तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अचानक लद्दाख पहुंचे। पीएम मोदी लेह एयरपोर्ट पर उतरे। फिर वहां से निमू में बनी फॉरवर्ड पोस्ट पर गए। वहीं मोदी ने ताजा हालातों की जानकारी ली। पीएम मोदी लद्दाख में उन जवानों से भी मिलने जाएंगे जो गलवान झड़प में घायल हुए थे। मोदी का यह दौरा चीन को संदेश भी है कि देश फौज के साथ खड़ा है।

loksabha election banner

पीएम मोदी के साथ इस दौरे पर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ एम एम नरवणे भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले भी यह बात स्पष्ट कर दिया था कि कि हमारे लिए भारत की अखंडता और संप्रभुता सर्वोच्च है, और इसकी रक्षा करने से हमें कोई भी नहीं रोक सकता। इस बारे में किसी को भी संदेह नहीं होना चाहिए। तस्वीरों में देखें पीएम मोदी का लेह दौरा...

वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ सीमा विवाद के बीच PM नरेंद्र मोदी अचानक लेह के दौरे पर पहुंचे हैं। PM मोदी के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल नरवाने भी मौजूद हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिस वक्त सेना के अधिकारी ब्रीफ कर रहे थे उस वक्त बड़ी संख्या में जवान वहां मौजूद थे।

पीएम मोदी सुबह-सुबह नीमू की फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे। सिन्धु नदी के तट पर 11,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित यह बेहद कठिन इलाकों में से एक है। इस तस्वीर में पीएम मोदी सीडीएस बिपिन रावत के साथ बैठे दिख रहे हैं।

पीएम मोदी ने इस दौरान सैनिकों से मुलाकात की और सेना की तैयारियों का जायजा भी लिया।

सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी गलवन घाटी में चीनी सैनिकों को खदेड़ने वाले बहादुर सैनिकों से भी मुलाकात करेंगे। दरअसल, इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज लद्दाख के दौरे पर जैने वाले थे, लेकिन बाद में उनका दौरा टल गया। जिसके बाद सीडीएस रावत अकेले लेह के दौरे पर आने वाले थे, लेकिन पीएम मोदी ने अचानक लेह पहुंचकर सबसे चौंका दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.