Move to Jagran APP

Rahul Gandhi के अध्यक्ष पद छोड़ने से अधर में पार्टी का भविष्य, सलमान खुर्शीद का बड़ा बयान

Salman Khurshid statement वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के अध्‍यक्ष पद को छोड़कर चले जाने से पार्टी का भविष्‍य अधर में पड़ गया

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Wed, 09 Oct 2019 12:11 PM (IST)Updated: Wed, 09 Oct 2019 01:47 PM (IST)
Rahul Gandhi के अध्यक्ष पद छोड़ने से अधर में पार्टी का भविष्य, सलमान खुर्शीद का बड़ा बयान
Rahul Gandhi के अध्यक्ष पद छोड़ने से अधर में पार्टी का भविष्य, सलमान खुर्शीद का बड़ा बयान

नई दिल्‍ली, एजेंसी। वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी के अध्‍यक्ष पद को छोड़कर चले जाने से पार्टी का भविष्‍य अधर में पड़ गया है। कांग्रेस की जो हालत है उसमें वह अपना भविष्‍य तय नहीं कर सकती है। एक समाचार एजेंसी से बातचीत में वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि हमारी सबसे बड़ी समस्या यह है कि हमारे नेता (Rahul Gandhi) हमें छोड़ कर (पार्टी अध्यक्ष पद) चले गए हैं।  

loksabha election banner

खुर्शीद ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ना हम सभी के लिए एक बड़ा झटका था। राहुल के इस्तीफे के बाद एक खालीपन पैदा हुआ है। यह संकट और विकराल तब दिखता है जब सोनिया गांधी उनके स्थान पर अस्थायी तौर पर कमान संभाल रही हैं। हमारे नेता लगातार पार्टी को छोड़ रहे हैं।  मौजूदा वक्‍त में पार्टी ऐसे स्तर पर पहुंच गई है कि यह अपना भविष्य तक नहीं तय कर सकती है। 

पूर्व विदेश मंत्री (Salman Khurshid) ने कहा कि मैं नहीं चाहता था कि राहुल इस्तीफा दें। मैं मानता हूं कि पार्टी के सारे कार्यकर्ताओं की भी यही इच्‍छा थी कि वह पार्टी में बनें रहें और उसका नेतृत्‍व करें। सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) उनके स्थान पर अस्थायी तौर पर पार्टी की कमान संभाल रही हैं लेकिन वह अस्थायी व्यवस्था के तौर पर हैं। मैं पार्टी प्रमुख की अस्थाई व्यवस्था से खुश नहीं हूं। वास्‍तव में हमें एकजुट होकर पार्टी के हार के कारणों की समीक्षा करनी चाहिए थी। 

खुर्शीद ने यह भी कहा कि राहुल पर अब भी पार्टी की निष्ठा है। वैसे यह पहली बार है जब किसी वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता ने राहुल गांधी के इस्तीफे के लिए 'पद छोड़ जाने' जैसे शब्द का इस्तेमाल किया है। बता दें कि बीते लोकसभा चुनाव में 542 सीटों में से कांग्रेस केवल 52 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई थी, जबकि प्रधानमंत्री मोदी की अगुआई में भाजपा ने साल 2014 की 282 सीटों के मुकाबले 303 सीटों पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.