Move to Jagran APP

सचिन पायलट बोले, नगर निकायों चुनावों में कांग्रेस की जीत पक्की; पार्टी में है एकजुटता

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि नगर निकायों में पार्षद के टिकट को लेकर किसी भी वर्ग की अनदेखी नहीं की जाएगी। यहां युवा से लेकर अनुभवियों को पूरी तवज्जो मिलेगी।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 07:49 PM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2019 07:53 PM (IST)
सचिन पायलट बोले, नगर निकायों चुनावों में कांग्रेस की जीत पक्की; पार्टी में है एकजुटता
सचिन पायलट बोले, नगर निकायों चुनावों में कांग्रेस की जीत पक्की; पार्टी में है एकजुटता

उदयपुर, जेएनएन। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा में पार्टी के प्रदर्शन से वह संतुष्ट हैं। दोनों ही जगह पार्टी ने मजबूती हासिल की है। प्रदेश में हुए उप चुनावों में भी उनकी जीत हुई है। जाहिर है कि जनता उनके साथ है और आगामी नगर निगम चुनावों में कांग्रेस की जीत होगी। उपमुख्यमंत्री ने बुधवार को वल्लभनगर विधायक गजेंद्रसिंह शक्तावत के घर शोक संतप्त परिवार को ढांढ़स बंधाया। पिछले दिनों विधायक शक्तावत की माता का देहांत हो गया था।

loksabha election banner

पूरी तरह से एकजुट है कांग्रेस

सचिन पायलट ने उदयपुर के डबोक स्थित महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पर मीडिया से हुई बातचीत में कहा कि कांग्रेस पूरी तरह एकजुट है। कुछ लोग जबरदस्ती अफवाह फैलाने में जुटे हैं। कांग्रेस की एकजुटता ही आगामी नगर निकाय चुनावों में बंपर जीत दिलाएगी। उन्होंने कहा कि पिछले दस-ग्यारह महीने में सरकार के काम को जनता ने देखा है। हमने घोषणापत्र में जनता से जो वादे किए, उन्हें तेजी से पूरा करने में जुटे हैं। प्रदेश सरकार के कामों से जनता पूरी तरह संतुष्ट है। फिलहाल सरकार का ध्यान पूरी तरह जनहित की ओर है। ग्रामीण विकास, सड़कों और मनरेगा के लिए उन्होंने बजट की कमी नहीं रखी है।

उनका कहना है कि जनता भी अब जान गई है कि यदि उन्हें विकास कराना है तो कड़ी से कड़ी मिलानी होगी। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और विकास के लिए जरूरी है कि निकायों में कांग्रेस की जीत जरूरी है। उन्होंने कहा कि अभी सरकार का एक साल पूरा होगा और अगले चार साल तक विकास के कई काम कराने हैं।

टिकट युवाओं और अनुभवियों के समन्वय के आधार पर तय होंगे

उपमुख्यमंत्री पायलट ने कहा कि नगर निकायों में पार्षद के टिकट को लेकर किसी भी वर्ग की अनदेखी नहीं की जाएगी। यहां युवा से लेकर अनुभवियों को पूरी तवज्जो मिलेगी। युवा और अनुभवी मिलकर तय करेंगे कि किसे टिकट दिया जाएगा। सभी वरिष्ठ नेताओं, मंत्रियों, विधायकों तथा युवा प्रतिनिधियों की टीम मिलकर पार्षद प्रत्याशियों का चयन करेगी। युवाओं को ज्यादा मौका मिले, इसके प्रति विशेष ध्यान रखा जाएगा। कांग्रेस में इस बार संभावित उम्मीदवारों की बड़ी सूची को लेकर कहा कि जिसके जीतने की संभावन जितनी ज्यादा होती है, वहां उम्मीदवार भी ज्यादा होंगे।

कांग्रेस के पक्ष में लहर

सचिन पायलट ने कहा कि फिलहाल प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में लहर है। हाल ही दो विधानसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव हुए। मंडावा में कांग्रेस ने बड़े अंतराल से जीत दर्ज की। खींवसर में हार का अंतर बहुत कम रहा। यह जाहिर करता है कि राज्य में कांग्रेस के पक्ष में लहर चल रही है। इसके बाद सचिन पायलट वल्लभनगर विधायक गजेंद्रसिंह शक्तावत के आवास पर पहुंचे। वहां उन्होंने शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया। गौरतलब है कि विधायक की माता का पिछले दिनों निधन हो गया था।

यह भी पढ़ें: बेड़ियों में जकड़ा जम्मू कश्मीर 70 साल बाद कल होगा आजाद, जानें- क्या होंगे राज्य में अहम बदलाव

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में बनेगी भाजपा की सरकार, देवेंद्र फडणवीस ने दिए साफ संकेत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.