Move to Jagran APP

RSS meeting in Haridwar: 31 से होगी सभी प्रचारकों की बैठक, पांच साल का रोडमैप होगा तैयार

RSS meeting in Haridwar आरएसएस ने हरिद्वार में 31 अक्टूबर से 4 नवंबर 2019 तक अपने सभी प्रचारकों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में अगले पांच साल का रोडमैप तैयार होगा।

By TaniskEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 08:54 AM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 04:18 PM (IST)
RSS meeting in Haridwar: 31 से होगी सभी प्रचारकों की बैठक, पांच साल का रोडमैप होगा तैयार
RSS meeting in Haridwar: 31 से होगी सभी प्रचारकों की बैठक, पांच साल का रोडमैप होगा तैयार

नई दिल्ली, एएनआइ। RSS meeting in Haridwar: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने हरिद्वार में 31 अक्टूबर से 4 नवंबर, 2019 तक अपने सभी प्रचारकों की बैठक बुलाई है। सरसंघचालक मोहन भागवत, भैयाजी जोशी, दत्तात्रेय होसाबले और कृष्ण गोपाल पांच साल में एक बार होने वाली इस बैठक में मौजूद रहेंगे। इस दौरान मीडिया इंटरेक्शन पर एक सत्र भी आयोजित किया जाएगा। इस बैठक में अगले पांच साल का रोडमैप तैयार होगा।

loksabha election banner

गौरतलब है कि संघ हर पांच साल में अपने सभी संगठनों के प्रचारकों की एक देशव्यापी बैठक करती है। इस दौरान अगले पांच साल में किन मुद्दों पर काम करना है इसका एजेंडा तय किया जाता है। यह बैठक सरसंघचालक मोहन भागवत की अगुवाई में होगी।

बैठक पर लोगों की नजरें टिकी होंगी

इस बैठक पर लोगों की नजरें टिकी होंगी। ऐसा इसलिए क्योंकि आरएसएस की बैठक ऐसे समय में होने वाली है जब सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर निर्माण मुद्दे पर सुनवाई निर्णायक मोड़ पर है। 

मीडिया से संवाद सत्र होगा आयोजित

इस दौरान प्रचारकों के लिए मीडिया से संवाद विषय पर एक सत्र आयोजित होगा। बताया जा रहा है कि इस दौरान प्रचारक मीडिया के साथ कैसा संवाद रखें और अपनी बात मीडिया के जरिए लोगों तक कैसे पहुंचाएं इसके बारे में जानकारी दी जाएगी। इस दौरान उन्हें मीडिया से बात करने के तौर-तरीकों की जानकारी दी जाएगी। इसी के मद्देनजर इस कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। 

आरएसएस-पथ संचलन मार्च दशहरे पर हुआ था आयोजित

इससे पहले इसी महीने दशहरे के दिन आरएसएस-पथ संचलन मार्च का आयोजन हुआ था। यह कार्यक्रम हर साल आयोजित होता है। इस दौरान संघ की स्थापना के 94 वर्ष पूरा होने पर मोहन भागवत ने शस्त्र पूजन के बाद स्वयंसेवकों को संबोधित किया। संघ के इस कार्यक्रम पर पूरे देश-दुनिया की नजरें टिकी होती हैं। इस दौरान अगले एक साल के कामकाज और विजन का रोडमैप तैयार होता है।एचसीएल के अध्यक्ष व संस्थापक शिव नादर  बतौर मुख्य अतिथि इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.