Move to Jagran APP

भाजपा का प्रहार, कहा- उद्धव खो चुके है सरकार में रहने का नैतिक बल, विकास नहीं की जा रही वसूली

महाराष्‍ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर प्रहार करते हुए केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अनिल देशमुख के इस्तीफे से शरद पवार जी की विश्वसनीयता बहाल हो सकती है। उन्‍होंने पूछा कि महाराष्ट्र का शो कौन चला रहा है?

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 05:09 PM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 07:49 PM (IST)
भाजपा का प्रहार, कहा- उद्धव खो चुके है सरकार में रहने का नैतिक बल,  विकास नहीं की जा रही वसूली
उद्व ठाकरे सरकार पर प्रहार करते हुए केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। महाराष्ट्र में वसूली के खेल में अब सिर्फ प्रदेश के गृहमंत्री अनिल देशमुख ही नहीं, भाजपा ने पूरी सरकार को घेर लिया है। केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि एक तरफ राकांपा मुखिया शरद पवार किसी भी तरह देशमुख को बचाने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं खुद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पूर्व में दागी पुलिस इंसपेक्टर का बचाव कर चुके हैं। पूरे प्रदेश में वसूली का खेल चल रहा है और ट्रांसफर पोस्टिंग की रैकेट चल रहा है। यह शासन की नहीं वसूली की अघाड़ी है और अब जब पर्दा गिर चुका है तो उद्धव सरकार में रहने का नैतिक अधिकार खो चुके हैं। दो दिन पहले तक भाजपा का निशाना एनसीपी और देशमुख पर केंद्रित था। लेकिन अब इसकी जद में पूरी सरकार आ गई है। शिवसेना की ओर से सरकार गिराने की कोशिशों के आरोपों पर पलटवार करते हुए रविशंकर ने कहा कि प्रदेश में जब भी कोई मामला आता है, शिवसेना यही आरोप लगाकर बचाव करती है।

loksabha election banner

पालघर में साधुओं को मारा गया था और उसकी जांच की मांग हुई तो अघाड़ी ने सरकार गिराने का आरोप लगाया। नेवी अफसर को मारा गया, सुशांत सिंह राजपूत मामले में विवाद खड़ा हुआ तो भी यही आरोप लगाया गया कि अघाड़ी सरकार को गिराने की कोशिश की जा रही है। अब जब इतने बड़े भ्रष्टाचार और उसमें शामिल मंत्री का नाम आया तो भी यही आरोप लगाया जा रहा है।

रविशंकर ने कहा कि बड़े बड़े पुलिस अफसरों के नाम आए। लोग परेशान हैं कि एक शहर में 100 करोड़ की वसूली का टारगेट दिया गया। पूरे प्रदेश में पूरी सरकार कितना वसूली करती होगी इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। इस पर स्थिति साफ करने की बजाय आरोपियों को बचाने की कोशिश हो रही है। उद्धव एक पखवारे पहले एपीआइ सचिन वाझे का बचाव कर चुके हैं। शरद पवार अपने मंत्री को बचा रहे हैं।

रविशंकर ने पवार से अपील की कि अपनी राजनीतिक हैसियत और विश्वसनीयता की परवाह करें और तत्काल अपने मंत्री देशमुख को पद से हटाएं। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री हैं, क्या उन्हें नहीं पता कि क्या हो रहा था। फैसला कौन करेगा। रविशंकर ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता बहुत असमंजस में है। सरकार की ओर देख रही है और यह समझ रही है कि अघाड़ी सरकार ने महाराष्ट्र को गलत दिशा में धकेल दिया है।

मंगलवार सुबह प्रेस कांफ्रेंस कर भाजपा नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि ट्रांसफर का रैकेट कमिश्नर ऑफ इंटेलिजेंस ने पकड़ा, पकड़ने से पहले डीजी और एसीएस होम की अनुमति ली और मुख्यमंत्री तक रिपोर्ट पहुंचाई। अब तक रिपोर्ट पर कार्रवाई नहीं की गई। मैंने आज दिल्ली में गृह सचिव से मिलने का समय मांगा है, मैं सीबीआइ से जांच कराने की मांग करूंगा। मैं सारी चीजें गृह सचिव को सौपूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.