Move to Jagran APP

नोटबंदी, GST, देशबंदी है 'मास्टर' नहीं 'डिजास्टर स्ट्रोक', कांग्रेस का केंद्र सरकार पर आरोप

नोटबंदी जीएसटी से लेकर लॉकडाउन तक का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस ने देश की अर्थव्यवथा को कमजोर करने का आरोप केंद्र सरकार पर लगाया है।

By Monika MinalEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 01:11 PM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 01:11 PM (IST)
नोटबंदी, GST, देशबंदी है 'मास्टर' नहीं 'डिजास्टर स्ट्रोक', कांग्रेस का केंद्र सरकार पर आरोप
नोटबंदी, GST, देशबंदी है 'मास्टर' नहीं 'डिजास्टर स्ट्रोक', कांग्रेस का केंद्र सरकार पर आरोप

नई दिल्ली, एजेंसी। देश की आर्थिक व्यवस्था को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गुरुवार को केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा है कि देश की गिरती डूबती और पिछड़ती अर्थव्यवस्था के बीच जीएसटी में राज्यों को उसका हिस्सा देने से केंद्र सरकार ने इनकार कर दिया है। यदि राज्यों का हिस्सा केंद्र हड़प लेगी तो कैसे चलेगा देश। अपने बयान को ट्वीट करते हुए कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए लिखा, ' आर्थिक तबाही व वित्तीय आपातकाल' में धकेल रहे हैं देश - धड़ाम गिरी GDP है इसका सबूत। ‘नोटबंदी-जीएसटी-देशबंदी’ मास्टर स्ट्रोक नहीं, असल में हैं ‘डिज़ास्टर स्ट्रोक’।'

loksabha election banner

G-गिरती D- डूबती P- पिछड़ती अर्थव्यवस्था

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस ने अर्थव्यवस्था को लेकर कहा कि 73 साल में पहली बार जीडीपी की पहली तिमाही में घटकर माईनस 24 फीसद होने का मतलब है कि देशवासियों की औसत आय धड़ाम से गिरेगी। कांग्रेस प्रवक्ता ने  कहा कि 6 साल से एक्ट ऑफ फ्रॉड से अर्थव्यवस्था को डुबोने वाली मोदी सरकार अब इसका जिम्मा  एक्ट ऑफ गॉड के मत्थे मढ़कर पीछा छुड़वाना चाह रही है। सच ही ही, जो भगवान को भी धोखा दे रहे हैं वो इंसान और अर्थव्यवस्था को कहां बख्शेंगे।

आर्थिक तबाही और वित्तीय आपातकाल की ओर देश: कांग्रेस का आरोप

देश के बिगड़ते आर्थिक हालात और बेरोजगारी को लेकर एक बार फिर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र सरकार से सवाल किया है कि देश में हर दिन 38 बेरोजगार और 116 किसान आत्महत्या कर रहे हों तो प्रधानमंत्री को नींद कैसे आती है? कांग्रेस नेता ने कहा कि 73 वर्षों में पहली बार अर्थव्यवस्था और आदमी दोनों की कमर तोड़ दी गई है। देश को आर्थिक तबाही और वित्तीय आपातकाल की ओर धकेला जा रहा है। धड़ाम से गिरी जीडीपी इसका जीता-जागता सबूत है। नोटबंदी जीएसटी और देश बंदी मास्टर स्ट्रोक नहीं डिजास्टर स्ट्रोक साबित हुए है।

अहंकार में डूबी मोदी सरकार: कांग्रेस

अहंकार में डूबी मोदी सरकार देश की अर्थव्यवस्था, उद्योगों की तरक्की, किसानों की मेहनत, युवाओं के रोजगार-सबको हराकर अपने दल की जीत की स्वार्थ सिद्ध करने में लगी है। विकराल आर्थिक संकट की घड़ी में देश की तरक्की मोरों को दाना चुग्गा, फोटो अपॉर्चुनिटी बनाने वाले आत्ममुग्ध 'परिधानमंत्री'  व चापलूस दरबारी कदापि नहीं कर सकते। इसके लिए टेलीविजन से विजन, झूठ से सच, झांसों से वास्तविकता व कथनी से करनी तक का सफर तय करना आवश्यक है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.