Move to Jagran APP

Surgical Strike2: राठौर ने कपिल सिब्बल से पूछा- क्या आप बालाकोट चेक करने जाएंगे?

कपिल सिब्बल को केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौर का करारा जवाब पूछा सर आप ईवीएम के खिलाफ सबूत लेने लंदन गए थे क्या अब एयरस्ट्राइक के सबूत लेने बालाकोट जाएंगे?.

By Nitin AroraEdited By: Published: Tue, 05 Mar 2019 10:58 AM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2019 11:07 AM (IST)
Surgical Strike2: राठौर ने कपिल सिब्बल से पूछा- क्या आप बालाकोट चेक करने जाएंगे?
Surgical Strike2: राठौर ने कपिल सिब्बल से पूछा- क्या आप बालाकोट चेक करने जाएंगे?

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के बालाकोट पर की गई एयरस्ट्राइक को लेकर कांग्रेस ने भाजपा को घेरना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में सोमवार को कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए पूछा था कि 'अगर आपके पास एयरस्ट्राइक में मारे गए आंतकियों का आंकड़ा है तो हमें भी बता दीजिए, हमारी देश की जनता को सुकून मिलेगा।' केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल को इस मामले पर करारा जवाब दिया है।

loksabha election banner

राठौर ने सिब्बल पर सवाल दागते हुए पूछा, 'आप अपनी खुफिया एजेंसियों पर भरोसा करने के बजाए इंटरनेशनल मीडिया पर भरोसा करते हैं? आप बहुत खुश दिखते हैं जब मीडिया कहता है कि एयरस्ट्राइक में कोई नुकसान नहीं हुआ? सर आप ईवीएम के खिलाफ सबूत लेने लंदन गए थे, क्या अब एयरस्ट्राइक के सबूत लेने बालाकोट जाएंगे?

बता दें कि पाकिस्तान पर हुई एयरस्ट्राइक के बाद कुछ कांग्रेस नेताओं ने इस हमले में मारे गए आतंकियों की संख्या को लेकर सवाल उठाए हैं। मंगलवार को भी एक बार फिर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी पाकिस्तान के बालाकोट में हुई भारतीय वायुसेना के हवाई हमले में हुए नुकसान के दावों को लेकर पीएम मोदी पर घेरा है।दिग्विजय सिंह ने सवाल दागते हुए कई ट्वीट किए।

दिग्विजय सिंह ने अपने पहले ट्वीट में लिखा, 'हमें हमारी सेना पर उनकी बहादुरी पर गर्व है व सम्पूर्ण विश्वास है। सेना में मैंने मेरे अनेकों परिचित व निकट के रिश्तेदारों को देखा है किस प्रकार वे अपने परिवारों को छोड़ कर हमारी सुरक्षा करते हैं। हम उनका सम्मान करते हैं।'.

उन्होंने आगे लिखा, 'किन्तु पुलवामा दुर्घटना के बाद हमारी वायु सेना द्वारा की गयी “Air Strike" के बाद कुछ विदेशी मीडिया में संदेह पैदा किया जा रहा है जिससे हमारी भारत सरकार की विश्वसनीयता पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहा है।'.

दिग्विजय लिखते है कि, 'प्रधान मंत्री जी आपकी सरकार के कुछ मंत्री कहते हैं ३०० आतंकवादी मारे गये भाजपा अध्यक्ष कहते हैं २५० मारे हैं, योगी आदित्यनाथ कहते हैं ४०० मारे गये और आपके मंत्री SS Ahluwalia कहते एक भी नहीं मरा।और आप इस विषय में मौन हैं। देश जानना चाहता है कि इसमें झूठा कौन है।'.

सिंह ने इसके बाद लिखा, 'मोदी जी सवाल ना सियासत का है ना सत्ता का। सवाल उन बिलखती बहनों का है जिन्होंने अपने भाई खोए हैं सवाल उस मॉं का है जिसके लाड़ले की शाहदत हुई है और सवाल उस वीरांगना का है जिसने अपना पति खोया है। इनके सवालों का जवाब आप कब देंगे?

मंगलवार को किए अपने आखिरी ट्वीट में सिंह ने लिखा, 'आप, आपके वरिष्ट नेता व आपकी पार्टी सेना की सफलता को जिस प्रकार से भाजपा केवल अपनी सफलता साबित कर चुनावी मुद्दा बनाने का प्रयास कर रहे हैं वह हमारे देश के सुरक्षा कर्मियों की बहादुरी और समर्पण का अपमान है। देश का हर नागरिक भारतीय सेना व समस्त सुरक्षा कर्मियों का सम्मान करता है।'. 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.