Move to Jagran APP

राजनाथ ने कहा- लॉकडाउन के बाद तेज उत्पादन के लिए आपात योजनाएं बनाएं रक्षा इकाइयां

मोदी ने कोविड-19 द्वारा उत्पन्न चुनौतियों से निपटने के लिए भारत और इंडोनेशिया के बीच करीबी सहयोग को महत्वपूर्ण बताया।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 29 Apr 2020 12:12 AM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 12:12 AM (IST)
राजनाथ ने कहा- लॉकडाउन के बाद तेज उत्पादन के लिए आपात योजनाएं बनाएं रक्षा इकाइयां
राजनाथ ने कहा- लॉकडाउन के बाद तेज उत्पादन के लिए आपात योजनाएं बनाएं रक्षा इकाइयां

नई दिल्ली, प्रेट्र। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सार्वजनिक क्षेत्र की रक्षा इकाइयों (डीपीएसयू) को निर्देश दिया कि संचालन फिर से शुरू करने के लिए और उत्पादन में तेजी लाने के लिए आपात योजनाएं तैयार करें।

loksabha election banner

सार्वजनिक क्षेत्र की रक्षा इकाइयां उत्पादन में तेजी लाने का प्रयास करें

रक्षा मंत्री ने मंगलवार को लॉकडाउन के दौरान डीपीएसयू और आयुध फैक्टरियों के प्रदर्शन और कोविड-19 के खिलाफ जंग में उनके योगदान की समीक्षा की और कहा कि वह अपने उत्पादन में तेजी लाने का प्रयास करें। रक्षा मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा, 'रक्षा मंत्रालय ने उन्हें निर्देश दिया है कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद संचालन शुरू करने और उत्पादन में तेजी लाने के लिए आकस्मिक योजनाएं तैयार करें।'

राजनाथ ने की कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में नए उत्पाद बनाने की सराहना

राजनाथ सिंह ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में नए उत्पाद बनाने और स्थानीय प्रशासन का विभिन्न रूपों में सहयोग करने के लिए डीपीएसयू की सराहना की। लॉकडाउन के बाद अर्थव्यवस्था को राह पर लाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की योजना की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि डीपीएसयू निजी रक्षा उद्योगों के साथ मिलकर अर्थव्यवस्था बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं।  रक्षा मंत्री ने रक्षा उत्पादन विभाग (डीडीपी), रक्षा मंत्रालय, आयुध फैक्टरी बोर्ड (ओएफबी) और डीपीएसयू ग्वारा कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) व एक दिन का वेतन जमा कर प्रधानमंत्री राहत कोष में 77 करोड़ की आíथक मदद देने की भी सराहना की।

मोदी ने विडोडो को दिया चिकित्सा सामग्री की आपूर्ति का आश्वासन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो को आश्वासन दिया कि भारत संकट के इस समय में चिकित्सा सामग्री की बिना किसी रुकावट के आपूर्ति जारी रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेगा। मोदी ने कोविड-19 द्वारा उत्पन्न चुनौतियों से निपटने के लिए भारत और इंडोनेशिया के बीच करीबी सहयोग को महत्वपूर्ण बताया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि दोनों नेताओं ने एक दूसरे के देशों में मौजूद अपने नागरिकों से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा की। दोनों नेता इस बात पर सहमत थे उनके अधिकारी हर संभव सुविधा सुनिश्चित करने के लिए संपर्क में रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.