Move to Jagran APP

रजनीकांत ने की PM Modi की तारीफ, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और जवाहर लाल से की तुलना

रजनीकांत ने पीएम मोदी को जवाहरलाल नेहरू और राजीव गांधी से कम्पेयर करते हुए उन्हें करिश्माई नेता बताया।

By Nitin AroraEdited By: Published: Tue, 28 May 2019 02:17 PM (IST)Updated: Tue, 28 May 2019 04:08 PM (IST)
रजनीकांत ने की PM Modi की तारीफ, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और जवाहर लाल से की तुलना
रजनीकांत ने की PM Modi की तारीफ, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और जवाहर लाल से की तुलना

चेन्नई, एजेंसी। सुपरस्टार रजनीकांत ने आज यानी मंगलवार को साफ कर दिया कि वह गुरुवार(30 मई) को नरेंद्र मोदी के शपथ समारोह में शामिल होंगे। उन्होंने इस मौके पर पीएम मोदी को जवाहरलाल नेहरू और राजीव गांधी से कम्पेयर करते हुए उन्हें 'करिश्माई नेता' बताया है। बता दें कि 30 मई यानी गुरुवार को नरेंद्र मोदी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। इस मौके पर रजनीकांत और अभिनेता से नेता बने कमल हासन को भी शपथ समारोह में आमंत्रित किया गया है।

loksabha election banner

चेन्नई में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए रजनीकांत ने कहा, 'यह जीत मोदी की जीत है। वह एक करिश्माई नेता हैं। भारत में, नेहरू और राजीव गांधी के बाद, अब मोदी एक करिश्माई नेता हैं'। हालांकि जब उनसे लोकसभा चुनावों के परिणाम के बाद कांग्रेस के संकट और राहुल गांधी के इस्तीफे के फैसले पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'उन्हें (राहुल गांधी) इस्तीफा नहीं देना चाहिए। उन्हें अपने आप को साबित करना चाहिए। लोकतंत्र में विपक्ष भी मजबूत होना चाहिए।'

बता दें कि पिछले हफ्ते जैसा ही भाजपा को भारी मतों से जीत हासिल हुई तो रजनीकांत ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी को जीत की बधाई दी थी। उन्होंने कहा था, 'आपने कर दिखाया, गॉड ब्लेस्ड'।

68 वर्षीय फिल्मस्टार ने आमतौर पर अपनी राजनीतिक प्राथमिकताओं को लेकर मिले जुले संकेत दिए हैं। हालांकि आपको बता दें कि वह साफ कर चुके थे कि वो अपना फोकस सिर्फ विधानसभा चुनावों पर रखेंगे। उन्होंने कहा था कि उनकी लांच की जाने वाली राजनीतिक पार्टी 2021 में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों में सभी 234 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

गौरतलब है कि आम चुनावों से पहले रजनीकांत ने पीएम मोदी को लेकर बड़ी बात कही थी। उन्होंने कहा था पीएम मोदी उन 10 लोगों से ज्यादा ताकतवर है, जो उनके खिलाफ लड़ रहे है। उन्होंने पीएम मोदी के खिलाफ बन रहे एक बड़े गठबंधन पर कहा था, 'जब 10 लोग एक व्यक्ति के खिलाफ लड़ते हैं, तो उनमें कौन मजबूत होता है?'

हालांकि रजनीकांत ने पीएम मोदी के पक्ष में बात जरूर की, लेकिन वह नोटबंदी पर सवाल खड़े कर चुके है। उनका मानना था कि नोटबंदी को अच्छी तरह से लागू नहीं किया गया। वहीं रजनी किसी भी पार्टी को सपॉट करने से पहले ही मना कर चुके हैं। वह हमेशा से ही राज्य की जनता से सही मुद्दों पर वोट देने री अपील करते रहे हैं। अभिनेता ने राज्य के जनता से कहा है कि उस पार्टी को अपना वोट दें जो उनके (लोगों के) हिसाब से राज्य में जल संकट का स्थायी हल निकाल सकती है। वहीं उन्होंने यह भी साफ किया था कि उनका संगठन किसी भी पार्टी का कोई समर्थन आने वाले चुनावों में नहीं करेगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.