Move to Jagran APP

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने पंजाब सरकार से संपूर्ण रेलवे सिस्टम की पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया

पीयूष गोयल ने पंजाब सरकार से रेलवे प्रणाली की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है। रेल मंत्री ने पंजाब से होकर जाने वाली सभी ट्रेनों को चलाने की अनुमति देने के लिए कहा है। लोगों की भलाई के लिए आग्रह किया गया है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 11:41 AM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 01:25 PM (IST)
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने पंजाब सरकार से संपूर्ण रेलवे सिस्टम की पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया
पूर्ण रेलवे सिस्टम की पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने को पंजाब सरकार से आग्रह

नई दिल्ली, एएनआइ। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों के बंद का पंजाब में व्यापक असर देखने को मिल रहा है। किसानों की तरफ से ज्यादातर मार्ग बंद कर दिए गए हैं और रेलवे ट्रैक पर लोग जमा हैं। पिछले काफी समय से रेलवे राज्य में सही से ट्रेनों का संचालन में असमर्थ है। इसको लेकर अब केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने पंजाब सरकार से आग्रह भी किया है। उन्होंने कहा, 'महत्वपूर्ण है कि यात्रियों, रेलवे कर्मचारियों और बुनियादी ढांचे की सुरक्षा के लिए सभी ट्रैक, स्टेशन और रेलवे संपत्ति साफ हो। पंजाब के लोग छठ पूजा, दीवाली और गुरुपर्व जैसे त्योहारों के लिए यात्रा करना चाहते हैं।'

loksabha election banner

पीयूष गोयल ने पंजाब सरकार से संपूर्ण रेलवे प्रणाली की पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने पंजाब से होकर जाने वाली सभी ट्रेनों को चलाने की अनुमति देने को कहा है, जिससे माल और यात्री ट्रेनें पंजाब के लोगों की सेवा कर सकें।

कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब में किसान लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस वजह से ट्रेन परिचालन भी बुरी तरह प्रभावित हो रही है। पंजाब के अलग-अलग शहरों में जाने वाली ट्रेन को अंबाला तक ही चलाया जा रहा है। इस हफ्ते बुधवार रात को खुली धनबाद फिरोजपुर गंगा सतलज एक्सप्रेस को अंबाला तक चलाने की घोषणा की गई। इसके साथ ही छह नवंबर को लौटने वाली गंगा-सतलज एक्सप्रेस भी अंबाला से ही धनबाद लौटेगी। इससे आम यात्रियों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बताया जा रहा है कि त्योहारी सीजन में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों की परेशानी भी काफी बढ़ गई है। आसनसोल, जसीडीह और पटना रूट पर चलने वाली हावड़ा-जम्मूतवी हिमगिरि एक्सप्रेस पर इसका असर पड़ा है। पांच नवंबर को इस ट्रेन को भी रद कर दिया गया। पंजाब की ओर जाने और लौटने वाली ज्यादातर यात्री ट्रेन किसान आंदोलन से प्रभावित हुई हैं।

बता दें कि केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा में किसान लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसे लेकर गुरुवार को 'भारत बंद' का आह्वान किया गया था। इसके बाद पंजाब-हरियाणा के कई जिलों में किसान राष्ट्रराज मार्ग जाम कर दिए गए थे। किसानों के भारत बंद को देखते हुए रेलवे ने भी पंजाब जाने वाली 44 ट्रेनें को रद कर दिया था और 34 ट्रेनों के मार्ग बदले दिए गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.