Move to Jagran APP

राहुल गांधी का RSS पर हमला, सुबह उठते ही हाफ पैंट पहन कर लाठी उठा लेते हैं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सेवा दल के स्वयंसेवकों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा और आरएसएस पर तगड़ा हमला बोला।

By Vikas JangraEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 11:53 AM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 12:53 PM (IST)
राहुल गांधी का RSS पर हमला, सुबह उठते ही हाफ पैंट पहन कर लाठी उठा लेते हैं
राहुल गांधी का RSS पर हमला, सुबह उठते ही हाफ पैंट पहन कर लाठी उठा लेते हैं

नई दिल्ली, जेएनएन। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अजमेर में सेवा दल के स्वयंसेवकों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा और आरएसएस पर तगड़ा हमला बोला। राहुल ने कहा कि देश में विचारधारा की लड़ाई है। एक तरफ संघ और भाजपा हैं तो दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी है। राहुल ने कहा कि वो सुबह उठकर हाफ पैंट पहनकर लाठी उठाते हैं और हम देश को जोड़ने का काम करते हैं। हम प्यार और मोहब्बत से काम करते हैं। 

loksabha election banner

राहुल ने कहा, 'पीएम मोदी बड़े-बड़े भाषण देते हैं कि 70 साल से कुछ नहीं हुआ। मतलब क्या गांधी, जवाहर लाल नेहरू, सरदार पटेल और देश के तमाम मुख्यमंत्रियों, जनता और छोटे दुकानदारों ने कुछ नहीं किया?. ये भाजपा की मानसिकता है। राहुल ने कहा कि ये कांग्रेस पार्टी का अपमान नहीं कर रहे हैं बल्कि देश के हर नागरिक का अपमान कर रहे हैं।'

राहुल ने कहा कि जो भी देश में होता है वो देश करता है। हमारे लिए हिंदुस्तान समुद्र है और उनके लिए हिंदुस्तान प्रोडक्ट है। जैसे कि भाजपा अध्यक्ष कहते हैं कि हिंदुस्तान सोने की चिड़िया है। इसीलिए वो प्रोडक्ट का पूरा फायदा उठाते हैं और उनके मित्रों को भी ये फायदा मिलता है। 

राहुल गांधी ने सेवा दल से मांगी माफी
राहुल गांधी ने सेवा दल से माफी मांगी। राहुल ने कहा, 'मैं कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर आपसे माफी मांगता हूं, जो आपकी जगह है, कांग्रेस परिवार में आपको जो आदर मिलना चाहिए वो आपको नहीं मिला है।' राहुल ने कहा कि सेवा दल कांग्रेस विचारधारा की फर्स्ट लाइन ऑफ डिफेंस है। 

उन्होंने आने वाले वक्त में कांग्रेस सेवा दल को मजबूत करने के संकेत दिए। राहुल ने कहा कि अब कांग्रेस, सेवा दल को अपना सबसे जरूरी संगठन मानकर चलेगी और सेवा दल भी मजबूत संगठन बनकर दिखाएगी। लाखों नए युवाओं को सेवादल में लाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आपका अपमान नहीं होगा, आपको हम सबसे जरूरी संगठन बनाएंगे। मगर आपको आरएसएस के खिलाफ पूरे दम से लड़ना होगा।' 


आरएसएस वाले जहां आग लगाएंगे आप प्यार से वहां बुझाएंगे
राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस जहां बांटने का काम करती है, एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाती है, एक प्रदेश को दूसरे प्रदेश से लड़ाती है, एक जाति को दूसरी जाति से लड़ाती है। अभी उन्होंने पूर्वोत्तर में आग लगा दी। तो जहां भी ये आग लगाएंगे, वहां सेवादल के लोग प्यार से आग बुझाएंगे। 

नफरत को प्यार एक सेकंड में काट देता है
राहुल गांधी ने कहा कि जहां एक और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुझे और मेरे पूरे परिवार को गाली देते हैं। लेकिन वहीं मैं उन्हें संसद में गले मिलता हूं। क्योंकि नफरत को नफरत नहीं काट सकती। नफरत को प्यार ही काट सकता है। तो जब मैं नरेंद्र मोदी से गले मिला तो मेरे दिल में उनके लिए नफरत नहीं थी। राहुल ने कहा, मैं जब उनसे मिला तो उनकी नफरत को मेरे प्यार ने दबा लिया। नफरत को प्यार एक सेकंड में काट देता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.