Move to Jagran APP

नोबेल विजेता अर्थशास्त्री की आड़ में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर किया वार

कांग्रेस अध्यक्ष हर साल दो करोड़ रोजगार प्रदान करने के वादे में विफल रहने का आरोप लगाकर मोदी सरकार पर लगातार हमले कर रहे हैं।

By Pratibha KumariEdited By: Published: Tue, 20 Mar 2018 08:57 AM (IST)Updated: Tue, 20 Mar 2018 01:50 PM (IST)
नोबेल विजेता अर्थशास्त्री की आड़ में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर किया वार
नोबेल विजेता अर्थशास्त्री की आड़ में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर किया वार

नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नोबेल विजेता अमेरिकी अर्थशास्त्री पॉल क्रुगमैन के दावे की आड़ लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर निशाना साधा है। राहुल ने सोमवार को ट्वीट किया, 'भारत में व्यापक बेरोजगारी की नोबेल विजेता की चेतावनी से 'अच्छे दिन' का प्रचार पिट जाएगा, इस भय के कारण मोदी इसकी चर्चा नहीं करते।'

loksabha election banner

राहुल ने ट्वीट में कहा, 'हम जो दो साल से कह रहे हैं, उसकी क्रुगमैन ने पुष्टि कर दी है। दुर्भाग्यवश हमारे प्रधानमंत्री ऐसे हैं जो देश में व्यापक बेरोजगारी से इन्कार करते रहते हैं।'

राहुल ने अपने इस ट्वीट के साथ एक अखबार की खबर टैग की है। इसका शीर्षक है, 'नोबेल विजेता पॉल क्रुगमैन ने आगाह किया कि व्यापक बेरोजगारी से भारत गाथा का अंत हो सकता है।'

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष हर साल दो करोड़ रोजगार प्रदान करने के वादे में विफल रहने का आरोप लगाकर मोदी सरकार पर लगातार हमले कर रहे हैं। राहुल ने कहा कि नई नौकरियां तो पैदा हुई नहीं और नोटबंदी व जीएसटी के खराब क्रियान्वयन से बेरोजगारी और बढ़ गई है।

राफेल सौदे में देश को हुआ 40,000 करोड़ का नुकसान
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर राफेल सौदे में देश को 40,000 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है। उन्होंने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर भी पलटवार करते हुए कहा कि मामला यह नहीं है कि 'उनकी कीमत' पर विमान की खरीदारी हुई। मामला यह है कि आखिर में नुकसान किसे पहुंचा। जवाब है-जनता को।

उन्होंने कहा कि संप्रग के कार्यकाल में राफेल निर्माता कंपनी दासो 526 करोड़ रुपये प्रति विमान की आपूर्ति करने के लिए तैयार हो गई थी। लेकिन, वहीं विमान मोदीजी ने 1,670 करोड़ रुपये प्रति विमान के हिसाब से चुकाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.