Move to Jagran APP

राहुल ने सरकार पर बोला हमला, कहा- चीन की रणनीति का मुकाबला प्रचार मीडिया से संभव नहीं

राहुल गांधी ने पूर्वी लद्दाख में चीन के कदमों का जवाब देने की सरकार की रणनीति पर सवाल उठाए हैं। ट्वीट में राहुल ने कहा कि चीन की रणनीति का मुकाबला प्रचार मुहिम से नहीं किया जा सकता है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 09:43 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 09:43 PM (IST)
राहुल ने सरकार पर बोला हमला, कहा- चीन की रणनीति का मुकाबला प्रचार मीडिया से संभव नहीं
राहुल गांधी ने पूर्वी लद्दाख में चीन के कदमों का जवाब देने की सरकार की रणनीति पर सवाल उठाए हैं।

नई दिल्ली, जेएनएन। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पूर्वी लद्दाख में चीन की शरारतपूर्ण नीतियों का जवाब देने की एनडीए सरकार की रणनीति पर फिर सवाल उठाए हैं। डोकलाम में चीन की चाल से नये खतरे की आशंका से जुड़ी एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट में राहुल ने कहा, 'चीन की भू-राजनीतिक रणनीति का मुकाबला प्रचार मुहिम वाली मीडिया रणनीति से नहीं किया जा सकता। ऐसा लगता है कि जो लोग भारत सरकार को चला रहे हैं, उनके दिमाग से यह सामान्य बात गायब है।'

loksabha election banner

राहुल (Rahul Gandhi) के इस सवाल के बाद कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि भारत सरकार की चीन के मामलों में चुप्पी बहुत ही रहस्यमयी है। भूटान के क्षेत्र में डोकलाम से नौ किलोमीटर दूर चीन ने कुछ गांव बसा लिए हैं जो हमारे पूर्वोत्तर के राज्यों के लिए खतरा है। भूटान हमारा मित्र राष्ट्र है। हमें पूरी उम्मीद है कि सरकार उन संबंधों को दरकिनार नहीं करेगी और ऐसे कदम उठाएगी कि हम एक और मित्र देश को खोने से बच जाएं।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि हम यह भी जानना चाहते हैं कि विदेश नीति के मामलों में खासतौर पर चीन जैसे संवेदनशील मसले पर इस सरकार में किसकी सुनी जा रही है? राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कोरोना वायरस के टीके के चयन को लेकर भी सवाल उठाए।

राहुल (Rahul Gandhi) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश को यह बताना चाहिए कि किस कोविड-19 के टीके का चयन भारत के लिए किया जाएगा। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, प्रधानमंत्री मोदी को बताना चाहिए कि कोविड का टीका बनाने वाली कंपनियों में सरकार किसका चयन करेगी और क्‍यों करेगी। उन्‍होंने यह भी सवाल किया कि पहले टीका किसको मिलेगा और वितरण की क्‍या रणनीति होगी। राहुल (Rahul Gandhi) ने पूछा कि क्या पीएम केयर्स का इस्तेमाल मुफ्त टीकाकरण में किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.