Move to Jagran APP

राहुल और प्र‍ियंका ने सरकार से नीट और जेईई परीक्षाओं को लेकर छात्रों की चिताओं पर गौर करने की अपील की

राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा ने सरकार से राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) और संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) को लेकर छात्रों की चिंताओं पर गौर करने की अपील की है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 04:29 PM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2020 04:29 PM (IST)
राहुल और प्र‍ियंका ने सरकार से नीट और जेईई परीक्षाओं को लेकर छात्रों की चिताओं पर गौर करने की अपील की
राहुल और प्र‍ियंका ने सरकार से नीट और जेईई परीक्षाओं को लेकर छात्रों की चिताओं पर गौर करने की अपील की

नई दिल्ली, पीटीआइ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका वाड्रा ने रविवार को सरकार से राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (National Eligibility cum Entrance Test, NEET) और संयुक्त प्रवेश परीक्षा (Joint Entrance Examination, JEE) को लेकर छात्रों की चिंताओं पर गौर करने और इसका समाधान निकालने की गुजारिश की है।

prime article banner

बता दें कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई छात्रों और अभिभावकों ने प्रवेश परीक्षाओं को टालने की मांग की है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर कहा, 'भारत सरकार को नीट, जेईई परीक्षा के बारे में छात्रों के मन की बात को सुनना चाहिए और इसका समाधान करना चाहिए।' बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने छात्रों का कीमती साल बर्बाद ना होने का हवाला देते हुए जेईई (मेन) और नीट स्नातक परीक्षा को टालने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया था। इस परीक्षा का आयोजन सितंबर माह में किया जाना है।

जेईई की मुख्य परीक्षा एक सितंबर से छह सितंबर के बीच आयोजित की जानी है। जेईई (एडवांस्ड) 27 सितंबर को जबकि नीट (National Eligibility cum Entrance Test, NEET) का आयोजन 13 सितंबर को किया जाएगा। शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि जेईई (Joint Entrance Examination, Main) और नीट-यूजी (NEET UG) की परीक्षाएं सितंबर में निर्धारित समय पर आयोजित की जाएंगी।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने भी छात्रों की चिंताओं पर गौर करने और इसका समाधान निकालने की गुजारिश की है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि कोरोना को लेकर देश में परिस्थितियां अभी सामान्य नहीं हुई हैं। ऐसे में यदि नीट और जेईई परीक्षा देने वाले छात्रों और उनके अभिभावकों ने कुछ चिंताएं जाहिर की हैं तो भारत सरकार को उनकी मांग पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।

दूसरी ओर लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने जेईई (Joint Entrance Examination, JEE) और नीट की परीक्षा टाले जाने की मांग करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्‍होंने पत्र में कहा है कि जब तक कि कोरोना के चलते पैदा हुए हालात सामान्‍य नहीं हो जाते तब तक इन परीक्षाओं को टाल दिया जाए। उन्‍होंने कहा है कि छात्रों में परीक्षा को लेकर दबाव है कि शारीरिक रूप से परीक्षा में भाग लेने के दौरान वे सुरक्षित कैसे रह सकते हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.