Move to Jagran APP

कांग्रेस नेता राहुल का रक्षा मामलों की संसदीय समिति की बैठक से वॉक आउट, उठाना चाहते थे ये मुद्दे

राहुल गांधी और कांग्रेस के कुछ अन्य सदस्यों ने रक्षा मामले की संसदीय समिति की बैठक से बुधवार को वॉक आउट किया। उन्‍होंने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय सुरक्षा के महत्वपूर्ण मसलों के बजाय सशस्त्र बलों की वर्दी पर चर्चा में समय बर्बाद किया जा रहा है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Wed, 16 Dec 2020 07:13 PM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2020 10:11 PM (IST)
कांग्रेस नेता राहुल का रक्षा मामलों की संसदीय समिति की बैठक से वॉक आउट, उठाना चाहते थे ये मुद्दे
राहुल गांधी और कांग्रेस के कुछ अन्य सदस्यों ने रक्षा मामले की संसदीय समिति की बैठक से वॉक आउट किया।

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और पार्टी के कुछ अन्य सदस्यों ने रक्षा मामले की संसदीय समिति (Parliamentary Committee on Defence) की बैठक से बुधवार को वॉक आउट किया। बैठक का बहिर्गमन करते हुए उन्‍होंने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय सुरक्षा के महत्वपूर्ण मुद्दों (issue of national security) पर चर्चा के बजाय सशस्त्र बलों की वर्दी पर चर्चा में समय बर्बाद किया जा रहा है। 

loksabha election banner

सूत्रों का कहना है कि राहुल समिति (Parliamentary Committee on Defence) के सामने लद्दाख में चीन की आक्रमकता और सैनिकों को बेहतर उपकरण मुहैया कराने के मसले उठाना चाहते थे। समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल लद्दाख में चीन की आक्रमकता और सैनिकों को बेहतर उपकरण उपलब्ध कराने से जुड़े मसले उठाने चाहते थे लेकिन समिति के अध्यक्ष जुएल उरांव (Jual Oram, BJP) ने उनको ऐसी इजाजत नहीं दी। 

बैठक में मौजूद एक नेता ने बताया कि प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) की मौजूदगी में समिति की बैठक में सेना, नौसेना और वायुसेना के जवानों के लिए वर्दी के मसले पर चर्चा की जा रही थी। इस बीच राहुल गांधी ने कहा कि बेहतर होगा कि इस पर चर्चा करने के बजाय नेताओं को राष्ट्रीय सुरक्षा के मसलों और लद्दाख में तैनात बलों को मजबूत बनाए जाने के बारे में चर्चा की जानी चाहिए। 

इस पर समिति के अध्यक्ष ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को बोलने की इजाजत नहीं दी। इसके बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बैठक से बहिर्गमन यानी वॉक आउट करने का फैसला किया। राहुल के जाने के बाद बैठक में शामिल कांग्रेस सांसद राजीव सातव और रेवंत रेड्डी भी उनके साथ बाहर चले गए। राहुल की दलील थी कि वर्दी के मसले पर फैसला सेना से जुड़े लोग करेंगे तो नेताओं को इस पर विमर्श नहीं करते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा के मसलों पर बातचीत करनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.