Move to Jagran APP

पुलवामा हमले के पाक ने मांगे सबूत, कांग्रेस ने कहा- ISI है आतंकवाद की डिजाइनर तो बताएं जिम्मेदार कौन?

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान की ओर से सफाई पेश करने और सबूत मांगे जाने को लेकर देश एकजुट हो गया है।

By Vikas JangraEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 12:02 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 12:02 PM (IST)
पुलवामा हमले के पाक ने मांगे सबूत, कांग्रेस ने कहा- ISI है आतंकवाद की डिजाइनर तो बताएं जिम्मेदार कौन?
पुलवामा हमले के पाक ने मांगे सबूत, कांग्रेस ने कहा- ISI है आतंकवाद की डिजाइनर तो बताएं जिम्मेदार कौन?

नई दिल्ली, जेएनएन। पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान की ओर से सफाई पेश करने और सबूत मांगे जाने को लेकर देश एकजुट हो गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा, 'ISI आतंकवाद की डिज़ाइनर है, और वही जैश-ए-मोहम्मद (JeM) को बचाती है... मसूद अज़हर ISI के प्रोटेक्शन में है... JeM ने पुलवामा हमले की ज़िम्मेदारी ली है... सो, जब आतंकवाद का डिज़ाइनर पाकिस्तान में है, और आतंकियों की हिफाज़त कर रहा है, हम जानते हैं, इसके लिए कौन ज़िम्मेदार है...?''

loksabha election banner

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पुलवामा हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि पाकिस्तान का इस हमले में कोई हाथ नहीं है और न ही बगैर पक्के सबूतों के भारत को उस पर इस तरह का इल्जाम लगाना चाहिए। इमरान खान दबे शब्दों में धमकी भी दी कि पहले तो पाकिस्तान युद्ध नहीं चाहता है लेकिन अगर ऐसा होता है तो वह पीछे नहीं हटेगा। इमरान ने अपने फेसबुक पोस्ट में भी लिखा कि मेरे देश से पंगा मत लेना। 

इमरान की ओर से सबूत मांगे जाने पर सबसे पहला पलटवार पंजाब में कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि इमरान खान पुलवामा हमले के दोषियों को पकड़ने की बात करता है। इमरान खान के पास ही बहावलपुर में जैश ने मोहम्‍मद का सरगना मसूद अजहर बैठा है और वह उसे पकड़ें। कैप्टन ने ट्वीट किया, 'आपके पास बहावलपुर में जैश प्रमुख मसूद अजहर बैठा है और आइएसआइ की मदद से भारत में आतंकी हमलों को अंजाम दे रहा है। जाओ उसे वहां से उठाओ। यदि आप हमें इस बारे में नहीं बता सकते और उस पर हाथ नहीं डाल सकते तो हम आपके लिए करेंगे।'

भारत ने कड़ा ऐतराज जताया

प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान पर भारत ने भी कड़ा ऐतराज जताया। रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान को 26/11 हमले को लेकर सबूत दिए गए थे। पाक को बताना चाहिए कि उसने इन सबूतों पर क्या किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.