Move to Jagran APP

पुडुचेरी: नारायणसामी का अमित शाह को चैलेंज- गांधी परिवार को पैसे पहुंचाता था साबित करें, नहीं तो माफी...

पुडुचेरी में कांग्रेस सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि मुख्यमंत्री रहे वी नारायणसामी पीएम की ओर से मिलने वाले 15 हजार करोड़ रुपये का धन गांधी परिवार को पहुंचाते थे। वह राज्य में इसका इस्तेमाल नहीं करते थे।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 01:35 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 01:52 PM (IST)
पुडुचेरी: नारायणसामी का अमित शाह को चैलेंज- गांधी परिवार को पैसे पहुंचाता था साबित करें, नहीं तो माफी...
पुडुचेरी में अमित शाह और मुख्यमंत्री रहे नारायणसामी के बीच जुबानी जंग। (फोटो: दैनिक जागरण)

पुडुचेरी, एएनआइ। पुडुचेरी में विधानसभा चुनावों से पहले सियासी पारा चढ़ चुका है। पुडुचेरी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता और मुख्यमंत्री रहे वी नारायणसामी के बीच सियासी रार तेज हो गया है।  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के गांधी परिवार को धन पहुंचाते थे नारायणसामी वाले बयान पर नारायणसामी ने गृह मंत्री अमित शाह को चैलेंज कर दिया है।  नारायणसामी ने कहा है कि अगर मैं  गांधी परिवार को पैसे पहुंचाता था तो आप इस बात को साबित करके दिखाएं।

loksabha election banner

कांग्रेस नेता और पूर्व पुडुचेरी के पूर्व सीएम वी नारायणसामी ने अमित शाह को जवाब देते हुए कहा है कि गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम ने पुडुचेरी को 15,000 करोड़ रुपये भेजे और सीएम नारायणसामी ने गांधी परिवार को वो पैसे दिए। यह मेरे खिलाफ बहुत गंभीर आरोप है। मैं उन्हें यह साबित करने के लिए चुनौती देता हूं। इसके साथ ही नारायणसामी ने कहा कि अगर वह इस बात को साबित नहीं कर पाते हैं तो उन्हें देश और पुडुचेरी के लोगों से माफी मांगनी होगी। उन्होंने साथ ही कहा कि अगर वह साबित नहीं कर पातें हैं तो मैं अपनी छवि और गांधी परिवार को नुकसान पहुंचाने के लिए एक गलत बयान देने के लिए उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर करूंगा।

अमित शाह ने क्या आरोप लगाए ?

पुडुचेरी में कांग्रेस सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि मुख्यमंत्री रहे वी नारायणसामी केंद्र सरकार की ओर से केंद्रीय सहायता के रूप में मिलने वाले 15 हजार करोड़ रुपये का धन नारायणसामी, गांधी परिवार को पहुंचाते थे। शाह ने कहा कि यह धनराशि केंद्रशासित प्रदेश को प्रशासनिक और विकास कार्यो के लिए दी जाती थी।

शाह ने इसके साथ ही कहा कि कांग्रेस में योग्यता का कोई महत्व नहीं है। 2016 में पुडुचेरी में कांग्रेस ने ए नमासिवयम के नेतृत्व में चुनाव लड़ा था लेकिन मुख्यमंत्री बनाया गया नारायणसामी को। नमासिवयम अब भाजपा में हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.