Patra Chawl Case: शिवसेना सांसद संजय राउत की बढ़ी मुश्किलें, 8 अगस्त तक ईडी की हिरासत में रहेंगे

PMLA Case पात्रा चाल मामले में शिवसेना नेता संजय राउत को आज पीएमएलए अदालत में पेश किया गया। राउत की हिरासत अवधि खत्म होने के कारण एजेंसी ने कोर्ट से कस्टडी बढ़ाने की मांग की। जिसके बाद कोर्ट ने उनकी हिरासत 8 अगस्त तक बढ़ा दी है।

Mahen KhannaPublish: Thu, 04 Aug 2022 01:14 PM (IST)Updated: Thu, 04 Aug 2022 02:40 PM (IST)
Patra Chawl Case: शिवसेना सांसद संजय राउत की बढ़ी मुश्किलें, 8 अगस्त तक ईडी की हिरासत में रहेंगे

मुंबई, एजेंसी। शिवसेना नेता संजय राउत को आज बड़ा झटका लगा है। पात्रा 'चाल' घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में शिवसेना नेता की ईडी हिरासत को 8 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज गिरफ्तार संजय राउत को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत में पेश किया, जिसके बाद कोर्ट ने यह फैसला सुनाया। बता दें कि रविवार आधी रात को राउत को वित्तीय संपत्ति लेनदेन में कथित वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में गिरफ्तार किया था।

पहले भी आठ दिन की मांगी थी हिरासत

ईडी ने सोमवार को राउत को पीएमएलए अदालत के न्यायाधीश एमजी देशपांडे के समक्ष पेश किया था और आठ दिनों के लिए उसकी रिमांड मांगी थी। लेकिन अदालत ने शिवसेना नेता को चार अगस्त तक एजेंसी की हिरासत में भेज दिया। एजेंसी ने सोमवार को अदालत को बताया था कि राउत और उनके परिवार को आवास पुनर्विकास परियोजना में कथित अनियमितताओं से एक करोड़ रुपये से अधिक का अवैध धन प्राप्त हुआ है।

1,034 करोड़ के घोटाले का है मामला

बता दें कि राउत पर प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई 1,034 करोड़ रुपयों के पात्रा चाल घोटाले के सिलसिले में हुई है। ईडी ने रविवार को राउत के घर पर नौ घंटे तक छापेमारी करने के बाद इस मामले में उन्हें गिरफ्तार किया था। गौरतलब है कि राउत के घर ईडी ने पिछले सप्ताह ही छापेमारी की थी, छापेमारी के दौरान उनके घर से 11.5 लाख रुपये की नकदी बरामद हुई थी।

Edited By Mahen Khanna

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept