PM Modi in Tamilnadu : पीएम मोदी आज जाएंगे तमिलनाडु, 31 हजार करोड़ के 11 प्रोजेक्ट का करेंगे शिलान्यास

Modi in Tamilnadu प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को चेन्नई में आवास योजना-शहरी के तहत 116 करोड़ रुपये की लागत से बने लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत 1152 घरों का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पीएम तमिलनाडु को कई सौगातें देंगे।

Sanjeev TiwariPublish: Thu, 26 May 2022 07:55 AM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 07:55 AM (IST)
PM Modi in Tamilnadu : पीएम मोदी आज जाएंगे तमिलनाडु, 31 हजार करोड़ के 11 प्रोजेक्ट का करेंगे शिलान्यास

चेन्नई, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु जाएंगे। वे राज्य की पूरी हो चुकी परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित (PM Modi in Tamilnadu) करेंगे। साथ ही 31 हजार करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली 11 परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। इनमें बेंगलुरु और चेन्नई के बीच एक राजमार्ग परियोजना भी शामिल है। तमिलनाडु में जहां एक तरफ भाजपा कार्यकर्ता मोदी के भव्य स्वागत की तैयारियों में जुटे हैं। वहीं पुलिस विभाग ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं।

प्रधानमंत्री 5 परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2,960 करोड़ रुपये की लागत से तैयार पांच परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि, मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी दक्षिण तमिलनाडु में 500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से तैयार 75 किलोमीटर लंबी मदुरै-टेनी (रेलवे आमान परिवर्तन परियोजना) से क्षेत्र में सम्पर्क बढ़ेगा और इससे पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। इसके अलावा, प्राकृतिक गैस पाइपलाइन परियोजनाओं से उपभोक्ताओं और उद्योगों को काफी फायदा मिलेगा। अधिकारियों ने बताया कि मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के अंतर्गत 116 करोड़ रुपये की लागत से ‘लाइट हाउस प्रोजेक्ट-चेन्नई’ के तहत निर्मित 1,152 मकानों का उद्घाटन भी करेंगे।

लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत 1152 घरों का उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को चेन्नई तमिलनाड़ु की राजधानी चेन्नई में पीएम आवास योजना-शहरी के तहत 116 करोड़ रुपये की लागत से बने लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत 1152 घरों का उद्घाटन करेंगे। जानकारी के मुताबिक, इन घरों का निर्माण नई तकनीक से किया गया है। इस परियोजना में सरकार द्वारा प्रीकास्ट कंक्रीट निर्माण प्रणाली का उपयोग किया गया है। यूएस और फिनलैंड जैसे देशों द्वारा अभी तक इस प्रणाली का इस्तेमाल किया जा रहा था।

पीएम मोदी पांच रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच रेलवे स्टेशनों-चेन्नई एग्मोर, रामेश्वरम, मदुरै, काटपाडी और कन्याकुमारी के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 मई को शाम 5.10 बजे हैदराबाद से चैन्नई पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू बहुउद्देश्यीय इंडोर स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रमों की शुभारंभ करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी कई विभिन्न रेलवे, राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं और केंद्र सरकार की कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। शाम 7.40 बजे पीएम नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Edited By Sanjeev Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept