Move to Jagran APP

पीएम मोदी कल असम, त्रिपुरा समेत कुल 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से करेंगे बातचीत, कोविड-19 की स्थिति पर होगी नजर

हाल ही मोदी कैबिनेट में हुए विस्तार के बाद भी पीएम मोदी द्वारा सभी से कोरोना की स्थिति पर नजर रखने व गंभीरते से लेने के निर्देश दिए थे। अब कल पीएम मोदी कुल आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों से राज्यों में कोविड-19 की स्थिति पर रिपोर्ट लेंगे।

By Nitin AroraEdited By: Published: Mon, 12 Jul 2021 04:36 PM (IST)Updated: Mon, 12 Jul 2021 05:13 PM (IST)
पीएम मोदी कल असम, त्रिपुरा समेत कुल 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से करेंगे बातचीत, कोविड-19 की स्थिति पर होगी नजर
पीएम मोदी कल असम, त्रिपुरा समेत कुल 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से करेंगे बातचीत, कोविड-19 की स्थिति पर होगी नजर

नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार सुबह 11 बजे असम, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, मणिपुर, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे। देश में फिलहाल दूसरी लहर खत्म नहीं हुई है और पीएम लगातार कोरोना पर बैठक कर रहे हैं। हाल ही मोदी कैबिनेट में हुए विस्तार के बाद भी पीएम मोदी द्वारा सभी से कोरोना की स्थिति पर नजर रखने व गंभीरते से लेने के निर्देश दिए थे। अब कल पीएम मोदी कुल आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों से राज्यों में कोविड-19 की स्थिति पर रिपोर्ट लेंगे।

loksabha election banner

हाल ही में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया था कि अभी तक, असम में COVID19 का कोई डेल्टा प्लस वैरिंयट का मामला नहीं मिला है। हम राज्य में जीनोमिक सीक्वेंसिंग कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मंगलवार को पूर्वाह्न 11 बजे पूर्वोत्तर राज्यों में टीकाकरण की स्थिति का जायजा लेने के लिए बैठक करेंगे। वहीं, भारत के उत्‍तर-पूर्व में पहली बार डेल्‍टा प्‍लस का मामला हाल ही में त्रिपुरा में सामने आया है। इससे पहले उत्‍तर पूर्व के असम, मणिपुर और मिजोरम में डेल्‍टा वैरिएंट के मामले सामने आ चुके हैं।

उत्‍तर पूर्व के असम में पहली बार डेल्‍टा वैरिएंट का मामला सामने आया था। इसके बाद मणिपुर और मिजोरम में इसके मामले सामने आए थे। विशेषज्ञों ने इसके बढ़ते खतरे को देखते हुए लोगों को इसके प्रति सजग रहने को कहा है। विशेषज्ञों ने लोगों से कोविड-19 नियमों का कड़ाई से पालन करने को भी कहा है। आपको बता दें कि यूरोप में डेल्‍टा वैरिएंट मार्च में सामने आया था। वहीं 13 जून इसके फैलने की जानकारी दी गई थी। नई दिल्‍ली के विशेषज्ञों ने बताया था कि डेल्‍टा वैरिएंट में बदलाव होने के बाद डेल्‍टा प्‍लस वैरिएंट सामने आया है। देश में आई दूसरी लहर में सबसे अधिक प्रकोप डेल्‍टा वैरिएंट का ही देखा गया था।

केंद्र ने उत्‍तर पूर्व में बढ़ते मामलों को देखते हुए अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा और मणिपुर के लिए एक टीम का गठन किया है। ये टीम इस बात पर निगाह रखेगी कि राज्‍य में कोविड प्रोटोकॉल का ठीक से पालन किया जा रहा है या नहीं। इसके अलावा ये राज्यों में इसको लेकर हो रही टेस्टिंग, वैक्‍सीनेशन समेत अन्‍य चीजों पर भी गौर करेगी और सरकार को सलाह देगी।

बता दें कि आज सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटों के दौरान 37,154 नए मामले मिले हैं और भारत (India) में अभी 4,50,899 सक्रिय मामले हो गए हैं। मंत्रालय ने बताया कि रिकवरी रेट में भी सुधार है और यह बढ़कर 97.22 फीसद हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.