Move to Jagran APP

पहले भी कई बार भावुक हुए हैं दृढ़ इच्छाशक्ति और कड़े फैसले लेने वाले प्रधानमंत्री मोदी

दृढ़ इच्छाशक्ति और कड़े फैसले लेने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ मामलों में बेहद भावुक हैं। मंगलवार को राज्यसभा में चार सांसदों के विदाई भाषण में प्रधानमंत्री मोदी की आंखों में आंसू आना कोई पहला मौका नहीं है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2021 11:51 PM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2021 12:20 AM (IST)
पहले भी कई बार भावुक हुए हैं दृढ़ इच्छाशक्ति और कड़े फैसले लेने वाले प्रधानमंत्री मोदी
दृढ़ इच्छाशक्ति और कड़े फैसले लेने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दृढ़ इच्छाशक्ति और कड़े फैसले लेने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ मामलों में बेहद भावुक हैं। मंगलवार को राज्यसभा में चार सांसदों के विदाई भाषण में प्रधानमंत्री मोदी की आंखों में आंसू आना कोई पहला मौका नहीं है। वे पहले भी कई बार सार्वजनिक मंचों पर भावुक हुए हैं।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव के बाद, समय: 20 मई, 2014, स्थान: सेंट्रल हॉल ऑफ पार्लियामेंट, दिल्ली

2014 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को बहुमत मिला था। नतीजे आने के बाद संसदीय दल की बैठक हुई और नरेंद्र मोदी को नेता चुना गया। इस बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने उनकी तारीफ की। यह सुनते ही मोदी भावुक हो गए। कहा कि जिस तरह भारत मेरी मां है, उसी तरह भाजपा मेरी मां है। मां की सेवा कभी कृपा नहीं हो सकती।

Image result for pm modi emotional

अमेरिका के प्रश्नोत्तरी सत्र में, समय : 28 सितंबर, 2015, स्थान : कैलिफोर्निया, अमेरिका

फेसबुक के दफ्तर में प्रधानमंत्री का अमेरिका में रह रहे भारतीयों के साथ एक प्रश्नोत्तरी सत्र था। फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग संचालन कर रहे थे। यहां अपनी शुरुआती जिंदगी और माता-पिता का जिक्र करते हुए मोदी भावुक हो गए थे।

नोटबंदी के बाद, समय : 13 नवंबर, 2016, स्थान : गोवा

8 नवंबर, 2016 को नोटबंदी के एलान के पांच दिन बाद यानी 13 तारीख को पीएम गोवा में एक कार्यक्रम में पहुंचे। यहां नोटबंदी के फैसले पर बात करते हुए भावुक हो गए थे। पांच दिनों में देश की तपस्या को देखकर देशवासियों की ईमानदारी पर बोल रहे थे।

शहीदों की याद में, समय : 21 अक्टूबर, 2018, स्थान : नई दिल्ली

आजादी के बाद से अब तक केंद्र और राज्य के 35 हजार से ज्यादा पुलिस के जवान शहीद हुए हैं। इन शहीदों को सम्मान देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने 21 अक्टूबर 2018 को दिल्ली में नेशनल पुलिस मेमोरियल का उद्घाटन किया। इसी दौरान पुलिस के बलिदानों पर बात करते हुए वे भावुक हो गए थे।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान, समय : 7 मार्च, 2020, स्थान : नई दिल्ली

जन औषधि दिवस पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान लाभार्थी दीपा शाह से बात करते वक्त भावुक हो गए थे। देहरादून की दीपा योजना के चलते अपना इलाज करवा पाईं। उन्होंने अपनी जिंदगी को प्रधानमंत्री की देन बताते हुए उन्हें ईश्वर कहा था।

कोविड वैक्सीनेशन ड्राइव लांच करने पर, समय : 16 जनवरी, 2021, स्थान : नई दिल्ली

कोविड वैक्सीनेशन ड्राइव लांच करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल के दौरान देशवासियों के संघर्ष और चुनौतियों पर बात की। कोरोना की वजह से हुए नुकसान का जिक्र किया और प्रहरियों के बलिदान की प्रशंसा करते हुए भावुक हो गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.