Move to Jagran APP

भारत विरोधियों पर बरसे पीएम मोदी, कहा- कुछ लोग हमारी छवि खराब करने की कोशिशों में जुटे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) असम के सोनितपुर जिले पहुंचे। यहां उन्होंने सोनितपुर जिले में दो अस्पतालों- बिश्वनाथ और चराइदेव में अस्पतालों का शिलान्यास किया। यहां उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भारत विरोधियों पर जमकर निशाना साधा।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sun, 07 Feb 2021 07:44 AM (IST)Updated: Sun, 07 Feb 2021 01:35 PM (IST)
भारत विरोधियों पर बरसे पीएम मोदी, कहा- कुछ लोग हमारी छवि खराब करने की कोशिशों में जुटे
असम के सोनितपुर जिले में बोलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फोटो: एएनआइ)

नई दिल्ली, एजेंसियां। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) आज एक दिन में दो राज्यों के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री सबसे पहले आज असम दौरे पर सोनितपुर जिले पहुंचे। पीएम नरेंद्र मोदी ने असम के सोनितपुर जिले में दो अस्पतालों- बिश्वनाथ और चराइदेव में मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों की आधारशिला रखी। इसके साथ ही उन्होंने 'असोम माला' कार्यक्रम को भी लॉन्च किया। पीएम मोदी ने यहां एक जनसभा को भी संबोधित किया। इस दौरान वह भारत विरोधियों पर भी जमकर बरसे। जानिए उन्होंने असम की रैली में क्या-क्या कहा...

loksabha election banner

PM Modi in Assam Updates:

भारत विरोधियों पर बरसे पीएम मोदी

असम में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कुछ दस्तावेज सामने आए हैं जिनसे पता चलता है कि भारत से बाहर के कुछ लोग भारत की चाय और उससे जुड़ी राष्ट्र की छवि को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें उन सभी लोगों को जवाब देना चाहिए जिन्होंने हमारी चाय की छवि को बर्बाद करने का फैसला किया है और हर कोई जो इस तरह की साजिशों का समर्थन करता है।

उन्होंने कहा कि जो लोग भारत को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं, वे इतने नीचे गिर गए हैं कि वे भारतीय चाय तक नहीं बख्श रहे हैं। आपने समाचारों में सुना होगा कि ये षड्यंत्रकारी दुनिया भर में व्यवस्थित तरीके से भारतीय चाय की छवि को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। पीएम मोदी ने पूछा कि क्या आप इस हमले को स्वीकार करेंगे? आप इस हमले में शामिल लोगों को स्वीकार करेंगे? क्या आप इन हमलावरों की प्रशंसा करने वालों को स्वीकार करेंगे?

असम के विकास पर दिया जा रहा जोर

पीएम मोदी ने बताया कि अगले 15 वर्षों में असम में राजमार्गों का एक विस्तृत जाल होगा, प्रत्येक गांव सड़कों से शहरों से जुड़ा होगा, और प्रत्येक शहर को शेष भारत के साथ जोड़ा जाना चाहिए। ये सभी 'असम मेला' परियोजना के तहत होंगे। उन्होंने कहा कि एक बार कनेक्टिविटी बेहतर हो जाए, तो व्यापार, उद्योग और पर्यटन दोनों फलेंगे। यह राज्य के युवाओं को अधिक अवसर और रोजगार प्राप्त करने में मदद करेगा।

पूर्वोत्तर के विकास में असम निभा रहा अग्रणी भूमिका- PM मोदी

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि पूर्वोत्तर के विकास में असम अग्रणी भूमिका निभा रहा है। ऐतिहासिक बोडो समझौते के बाद, बोडो प्रादेशिक परिषद चुनावों ने क्षेत्र में विश्वास और विकास का एक नया अध्याय लिखा है।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हम सब हमेशा से सुनते आए हैं, देखते आये हैं कि देश की पहली सुबह पूर्वोत्तर से होती है। लेकिन सच्चाई ये भी है कि पूर्वोत्तर और असम में विकास की इस सुबह को एक लंबा इंतजार करना पड़ा है।

पीएम ने कहा कि हिंसा, अभाव, भेदभाव, तनाव, पक्षपात, संघर्ष इन सारी बातों को पीछे छोड़कर अब पूरा नॉर्थ ईस्ट विकास की राह पर आगे बढ़ रहा है और असम इसमें प्रमुख भूमिका निभा रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि मेरे देश के गरीब के घर में टैलेंट की कमी नहीं होती है। बस उन्हें अवसर नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि आजाद भारत जब 75वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है तो मेरा एक सपना है- हर राज्य में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज, कम से कम एक टेक्निकल कॉलेज मातृभाषा में पढ़ाना शुरू करे।

आयुष्मान भारत योजना का भी जिक्र

आयुष्मान भारत योजना हो, जन औषधि केंद्र हो, प्रधानमंत्री नेशनल डायलिसिस प्रोग्राम या हेल्थ एंड वेलनेस केंद्र हो, सामान्य मानवी के जीवन में जो बदलाव आज पूरा देश देख रहा है वही बदलाव, वही सुधार असम में भी दिख रहे हैं। आज असम में आयुष्मान भारत योजना का लाभ लगभग सवा करोड़ लोगों को मिल रहा है। इस योजना में 350 से ज्यादा असम के अस्पताल इस योजना में जुड़ चुके हैं।असम के 1.5 लाख गरीब आयुष्मान योजना से अपना मुफ्त इलाज करवा चुके हैं।

कोरोना महामारी से लड़ाई को लेकर बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर संवेदनशीलता और आधुनिक सुविधाओं के महत्व को कोरोना काल में देश ने बखूबी महसूस किया है। देश ने कोरोन से जिस तरह से लड़ाई लड़ी है, जितने प्रभावी तरीके से भारत अपना वैक्सीन प्रोग्राम चला रहा है, उसकी तारीफ आज पूरी दुनिया कर रही है। कोरोना से सबक लेते हुए देश ने हर देशवासी के जीवन को सुरक्षित और आसान बनाने के लिए और तेजी से काम करना शुरू कर दिया है इसकी झलक आपने इस बार के बजट में भी देखी है।

स्वास्थ्य पर बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि बजट में इस बार स्वास्थ्य पर होने वाले खर्च में अभूतपूर्व बढ़ोत्तरी की गई है। सरकार ने ये तय किया है कि अब देश के 600 से ज्यादा जिलों में इंटीग्रेटेड लैब बनाई जाएगी। इसका बहुत बड़ा फायदा छोटे कस्बों और गांवों को होगा।

चुनाव पर भी बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनाव के बाद असम में जब नई  सरकार बनेगी, तो मैं असम के लोगों की तरफ से आपको वादा करता हूं कि असम में भी एक मेडिकल कॉलेज और एक टेक्निकल कॉलेज स्थानीय भाषा में हम शुरू करेंगे। धीरे धीरे ये बढ़ेगा, इसे कोई रोक नहीं पायेगा।

असम के लोगों का जताया आभार

पीएम मोदी ने असम में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले महीने मैं असम में आकर गरीब, पीड़ित, शोषित लोगों को जमीन के पट्टों के वितरण कार्यक्रम का हिस्सा बनने का मुझे सौभाग्य मिला था। तब मैंने कहा था कि असम के लोगों का स्नेह और आपका प्रेम इतना गहरा है कि वो मुझे बार-बार असम ले आता है।

पीएम मोदी ने कहा कि असमिया लोगों का प्यार बहुत गहरा है और मुझे असम वापस लाता रहता है। उन्होंने कहा कि आपके द्वारा ढेकियाजुली को सजाने का तरीका बहुत सुंदर है। मैं आपके प्रयासों के लिए अपना धन्यवाद अदा करना चाहूंगा।

पीएम मोदी ने कहा कि 1942 में असम के स्वतंत्रता सेनानियों ने हमारे भारतीय तिरंगे के सम्मान और इस क्षेत्र में इसकी स्वतंत्रता के लिए अपनी जान दे दी थी। उन्होंने कहा कि आज भारत के वीर सपूत जागे हुए हैं और स्वतंत्रता सेनानियों और उनके बलिदानों से प्रेरणा ले रहे हैं।

'असोम माला' कार्यक्रम का शुभारंभ

असम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोनितपुर जिले के ढेकियाजुली में 'असोम माला' कार्यक्रम का शुभारंभ किया। यह पहल राज्य के सड़क बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देगी और असम की आर्थिक प्रगति और कनेक्टिविटी में सुधार में योगदान करेगी।

असम के बाद बंगाल दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी

आज पीएम मोदी पश्चिम बंगाल दौरे पर भी जाएंगे, जहां वे कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। असम के अपने दौरे के बाद पीएम मोदी का पश्चिम बंगाल दौरा शुरू होगा, जहां वे दो कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। सबसे पहले पीएम मोदी हल्दिया में शाम चार बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद एक अन्य कार्यक्रम में वह शाम 4 बजकर 45 मिनट पर हल्दिया में ही मुख्य परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

ममता बनर्जी को भेजा गया निमंत्रण

प्रधानमंत्री आज बंगाल के दौरे पर जा रहे हैं। प्रधानमंत्री के प्रोटोकॉल के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी निमंत्रण भेजा गया है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक ममता बनर्जी इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगी। 

बंगाल के हल्दिया में पीएम मोदी के साथ कार्यक्रम में क्यों नहीं शामिल होंगी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

बंगाल में चुनाव से ठीक पहले पीएम मोदी हल्दिया में 4700 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे बड़ी सौगात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.