Move to Jagran APP

Happy New Year: पीएम मोदी ने कहा- भारत को 2020 में और सशक्त बनाने की उम्मीद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी लोगों को शांतिपूर्ण देखरेख करने वाले और दयालु समाज को स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध होने की अपील की है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Tue, 31 Dec 2019 10:48 PM (IST)Updated: Tue, 31 Dec 2019 10:50 PM (IST)
Happy New Year: पीएम मोदी ने कहा- भारत को 2020 में और सशक्त बनाने की उम्मीद
Happy New Year: पीएम मोदी ने कहा- भारत को 2020 में और सशक्त बनाने की उम्मीद

नई दिल्ली, प्रेट्र। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उम्मीद जताई है कि नववर्ष 2020 भी भारतीयों के जीवन को और सशक्त बनाएगा। साथ ही नए साल में भारत को बदलने के जनशक्ति आधारित प्रयास भी जारी रहेंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी लोगों को शांतिपूर्ण, देखरेख करने वाले और दयालु समाज को स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध होने की अपील की है।

loksabha election banner

 नववर्ष की पूर्व संध्या पर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमो 2.0 ट्विटर हैंडल के एक गाने के वीडियो को री-ट्वीट किया। केंद्र सरकार की 2019 की उपलब्धियों के जिक्र वाले इस गाने को मोदी के प्रशंसकों ने तैयार किया है। पीएम मोदी ने इस वीडियो की सराहना करते हुए कहा कि इस साल भारत ने कई उपलब्धियों को हासिल किया और कई जगहों पर हमें विफलता भी मिली। साल की शुरुआत भारत के लिए अच्छी नहीं रही, पुलवामा में आतंकी हमले में देश के 44 वीर जवान शहीद हो गए, जिसका बदला पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक करके लिया गया।

 नमो 2.0 ट्विटर हैंडल ने ट्वीट कर इस गाने का वीडियो लिंक शेयर किया और लिखा, '2019 भारत के लिए एक अद्भुत वर्ष था। हमने उन चीजों को बदल दिया जो हमने सोचा था कि कभी नहीं बदल सकते। हमने वो चीजें हासिल कीं जो हमने कभी नहीं सोचा था। आशा है कि आप इसे पसंद करेंगे नरेंद्र मोदी जी।'

इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने इस ट्वीट को री-ट्वीट कर लिखा, 'प्यारा संकलन! 2019 में हमने काफी प्रगति हासिल की है। यहां उम्मीद है कि 2020 तक भारत को बदलने और 130 करोड़ भारतीयों के जीवन को सशक्त बनाने के लिए संचालित लोगों के प्रयासों को जारी रखा जाएगा।' 

इस बीच, राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि नए साल और नए दशक के आगमन पर हम सब को अधिक सशक्त और समृद्ध भारत के लिए प्रतिबद्धता को नए सिरे से दिखाना चाहिए। एक शांतिपूर्ण, देखरेख करने वाले और दयालु समाज सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्धता दिखानी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.