Move to Jagran APP

पीएम मोदी ने टीके की कम बर्बादी, COVID के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए केरल को सराहा

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया अच्छा लग रहा है स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और नर्सों के काम को देखकर जिन्होंने टीकों की बर्बादी को कम करते हुए एक उदाहरण हमारे सामने रखा है। COVID-19 के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए टीके की बर्बाती को कम करना बेहद ही महत्वपूर्ण है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 03:45 PM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 03:51 PM (IST)
पीएम मोदी ने टीके की कम बर्बादी, COVID के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए केरल को सराहा
पीएम मोदी ने टीके की कम बर्बादी, COVID के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए केरल को सराहा

नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को टीके की बर्बादी को कम करने के केरल सरकार के प्रयासों की प्रशंसा की और कहा कि यह COVID-19 के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने में महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन का जिक्र करते हुए ट्वीट किया, 'अच्छा लग रहा है स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और नर्सों के काम को देखकर, जिन्होंने टीकों की बर्बादी को कम करते हुए एक उदाहरण हमारे सामने रखा है। COVID-19 के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए टीके की बर्बाती को कम करना बेहद ही महत्वपूर्ण है।'

loksabha election banner

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने राज्य में कोरोना वायरस वैक्सीन की बर्बादी के आंकड़ों पर प्रकाश डाला। उन्होंने ट्वीट किया, 'केरल को केंद्र सरकार से वैक्सीन की 73,38,806 खुराक मिली है। हमने 74,26,164 खुराक प्रदान की है, प्रत्येक शीशी में व्यर्थ के रूप में बची अतिरिक्त खुराक का उपयोग कर रहे हैं। हमारे स्वास्थ्य कार्यकर्ता, विशेष रूप से नर्स ऐसे शुभ कार्य के लिए पूरी सराहना के पात्र हैं।'

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज कहा कि केंद्र ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को 17.02 करोड़ से अधिक COVID-19 वैक्सीन की खुराक प्रदान की है और अगले तीन दिनों में 36 लाख से अधिक और खुराक उन्हें प्राप्त होगी।

बता दें कि सुबह 8 बजे तक उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के लिए 17,02,42,410 COVID वैक्सीन खुराक प्रदान की गई हैं। मंत्रालय ने कहा कि 17,02,42,410 COVID टीकों में से, व्यर्थ के रूप सहित कुल 16,07,94,796 खुराक लगाई गईं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.