Move to Jagran APP

पीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, बोले- परिवारवाद के नीचे राष्ट्रवाद, अब चल रही अंतिम सांसें, पढ़ें बड़ी बातें

परतुर में रैली के दौरान नरेंद्र मोदी को कांग्रेस पर हमला कहा- परिवारवाद के नीचे दबा कांग्रेस का राष्ट्रवाद।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 11:57 AM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 01:58 PM (IST)
पीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, बोले- परिवारवाद के नीचे राष्ट्रवाद, अब चल रही अंतिम सांसें, पढ़ें बड़ी बातें
पीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, बोले- परिवारवाद के नीचे राष्ट्रवाद, अब चल रही अंतिम सांसें, पढ़ें बड़ी बातें

मुंबई, एजेंसी। महाराष्ट्र और हरियाणा में अभी भाजपा की सरकार है। दोनों ही राज्यों में 21 अक्टूबर को चुनाव हैं। इसके मद्देनजर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के अकोला पहुंचे। वहां उन्होंने रैली को संबोधित किया। अब इसके बाद वह परतुर पहुंचे हैं, जहां उन्होंने कांग्रेस पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा, 'परिवारवाद के नीचे कांग्रेस का राष्ट्रवाद दब चुका है। परिवार भक्ति में ही कांग्रेस को राष्ट्रभक्ति नजर आती है।...और यही वजह है कि कांग्रेस आज लड़खड़ा रही है, अंतिम सांस ले रही है।'

loksabha election banner

अकोला में पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अकोला में रैली के दौरान लोगों से कहा कि पहले से ज्यादा मजबूत सरकार बनाने के लिए आज मैं आपसे आशीर्वाद मांगने आया हूं। उन्होंने कहा कि ये वीर सावरकर के ही संस्कार हैं कि राष्ट्रवाद को हमने राष्ट्र निर्माण के मूल में रखा है। वहीं दूसरी तरफ वो लोग हैं जिन्होंने बाबा साहब का कदम-कदम पर अपमान किया, उन्हें दशकों तक भारत रत्न से दूर रखा। ये वो लोग हैं, जो वीर सावरकर का अपमान करते हैं।

उस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि राजनीतिक स्वार्थ के कारण ऐसी आवाजें खुलेआम उठाई जा रही हैं कि महाराष्ट्र के चुनाव से अनुच्छेद 370 का क्या लेना देना? महाराष्ट्र से जम्मू-कश्मीर का क्या संबंध, लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि जम्मू-कश्मीर और यहां के लोग भी केवल मां भारती के बेटे हैं। 

उन्होंने कहा, 'राजनीतिक अवसरवादियों की सोच मुझे अंदर से परेशान करती है। वे कैसे पूछ सकते हैं कि महाराष्ट्र का जम्मू-कश्मीर से क्या लेना-देना है। साथ ही उन्होंने इस दौरान कहा- डूब मरो-डूब मरो। पीएम मोदी ने हमला करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बाबा साहब आंबेडकर के संविधान को पूरी तरह लागू न करने के प्रयासों के पीछे भी ऐसे ही लोगों का द्रोह है।

प्रधानमंत्री ने सवाल पूछते हुए कहा कि एक समय था जब आए दिन महाराष्ट्र में बम धमाके होते थे। उस समय जो बम धमाके हुए उनके जो मास्टरमाइंड सामने आए वो बचकर निकल गए और दूसरे देशों में जाकर बस गए। आज उन लोगों से भारत देश पूछता है कि इतने बड़े गुनहगार कैसे बचकर निकल गए। उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 हटने से आप सभी खुश हैं, लेकिन उनका चेहरा उतर गया है, उन्हें दर्द हो रहा है।

रैली के दौरान पीएम मोदी ने सरकार की योजनाओं के तहत जनता को मिल रही सुविधा के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा, 'बीते 5 सालों में गरीबों के सशक्तिकरण से सशक्त परिवार, सशक्त समाज और सशक्त राष्ट्र के निर्माण में हमने कार्य किया। उज्ज्वला योजना से लेकर आवास योजना तक, आयुष्मान योजना से लेकर मुद्रा योजना तक का लाभ समाज के सभी वर्ग के लोगों को मिला। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की सराहना की और कहा कि महाराष्ट्र उनके नेतृत्व में विकास कर रहा है। बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को चुनाव हैं और 24 अक्टूबर को परिणाम आने हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.