Move to Jagran APP

भारत-चीन तनाव के बीच राष्ट्रपति से मिले पीएम मोदी, करीब आधे घंटे हुई बात

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के बीच यह मुलाकात करीब 30 मिनट तक चली। राष्ट्रपति भवन की तरफ से ट्वीट करके इस मुलाकात की जानकारी दी गई।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 01:49 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 01:55 PM (IST)
भारत-चीन तनाव के बीच राष्ट्रपति से मिले पीएम मोदी, करीब आधे घंटे हुई बात
भारत-चीन तनाव के बीच राष्ट्रपति से मिले पीएम मोदी, करीब आधे घंटे हुई बात

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार दोपहर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। लद्दाख से लौटने के बाद पीएम मोदी की राष्ट्रपति से हुई मुलाकात ने हलचल बढ़ा दी है। प्रधानमंत्री मोदी रविवार को दिन में करीब साढ़े 11 बजे राष्ट्रपति भवन पहुंचे थे। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के बीच यह मुलाकात करीब 30 मिनट तक चली। राष्ट्रपति भवन की तरफ से ट्वीट करके इस मुलाकात की जानकारी दी गई, जिसमें बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय महत्व के तमाम विषय पर विस्तार से जानकारी दी।

prime article banner

राष्ट्रीय और अतंरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा

राष्ट्रपति भवन की तरफ से ट्वीट करते हुए कहा गया, पीएम और राष्ट्रपति के बीच कई राष्ट्रीय और अतंरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा हुई। राष्ट्रपति के ट्वीट में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय महत्व के विषय से साफ है कि प्रधानमंत्री ने LAC विवाद और कोरोना संक्रमण जैसे विषयों पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अवगत कराया है। 

बता दें कि कि लद्दाख दौरे से लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति से मुलाकात की है। हालांकि ट्वीट में सीधे LAC विवाद का ज़िक्र नही है। राष्ट्रपति तीनों सेना के कमांडर होते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि लद्दाख से लौटने के बाद भारत की सीमा और सेना की स्थिति से भी अवगत कराया है।

गौरतलब है कि कि दो दिन पहले ही पीएम मोदी लद्दाख से लौटे हैं। वहां उन्होंने गलवान घाटी में घायल हुए सैनिकों से मुलाकात की थी। इसके अलावा उन्होंने सीमा के हालात का जायजा लेने के बाद सैनिकों को संबोधित भी किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.